आज का राशिफल 9 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 05:33 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर अपने को ऊर्जावान महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास से भर कर सभी कार्यों को पूर्ण करेंगे, जिसको देख कर आपके उच्च अधिकारी आप की तरक्की के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक यात्रा हो सकती है। माता के स्वास्थ्य को ले कर चिंतित रहेंगे। आपके भावुक स्वभाव का कोई अपना फायदा उठा सकता है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही परेशानियों का आज आप समाधान निकाल लेंगे।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नकारात्मक विचारों को अपने मन में प्रवेश न करने दें। विदेशी मित्र से कोई उपहार मिलने की सम्भावना है। अधिक लालच के चक्कर में हाथ आये धन का भी नुक्सान करवा सकते हैं।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखने की जरुरत है वर्ना मित्र से बहस हो सकती है। अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। भाई-बहन के रिश्ते में मजबूती आएगी।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को मिलने का अवसर मिलेगा। सांझेदारी में नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।
 
मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपनी योजनाओं को सभी के साथ सांझा न करें, वर्ना आपकी योजनाओं पर कोई और ही काम शुरू कर देगा। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन थोड़ा चिंता भरा रहेगा। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। किसी पुराने मित्र से मिलने के बाद मन थोड़ा हल्का होगा। रिश्तेदार की किसी बात से मन व्यथित हो सकता है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। प्रॉपर्टी सम्बन्धी कामों में लाभ प्राप्त होगा। अपने जिद्दी व्यवहार को बदलने का उत्तम समय है। रुके धन की प्राप्ति हो सकती है।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News