आज का राशिफल 2 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 06:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आज पूरा दिन आप स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। नौकरी करने वाले जातकों को आज पदोन्नति प्राप्त होने की संभावना है।
उपाय- गुड़ मंदिर में दान दें

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। आज आप दिमाग की जगह दिल से निर्णय लेंगे। आज आप कल्पना की दुनियां में रहेंगे। दूसरों के प्रति भावुकता का स्तर बढ़ेगा। मानसिक तनाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है। शिक्षा से लाभ प्राप्त होगा। आज अकस्मात ही कोई सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें।
उपाय- सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। आज मन कुछ अशांत रहेगा। छोटी बहन से किसी तरह का मतभेद न करें। किसी भी कार्य को करने से पहले बड़ों की सलाह लें।
उपाय- विद्युत उपकरण का उपहार रूप में लेन-देन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। व्यवसाय की दृष्टि से आज का दिन शुभ है। कारोबार में उन्नति होगी। किसी तरह के लालच में आकर गलत कदम न उठाएं, अन्यथा पछताना पड़ेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें।
उपाय- श्री गणेश की स्तुति करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। अकारण ही कोई चिंता मन को घेरे रहेगी। बीते समय के बारे में सोचकर वर्तमान समय को नष्ट न करें।
उपाय- आज गुलाबी रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। आज आपका रुझान गुप्त विद्याओं व ज्योतिष विद्या की तरफ होगा। आज आप किसी शोध में कार्यरत रहेंगे। कार्यभार की अधिकता की वजह से शारिरीक व मानसिक थकावट महसूस करेंगे।
उपाय- कौड़ियों की दान-दक्षिणा दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। आज का दिन व्यस्त रहेगा। दिन भर भागदौड़ लगी रहेगी। प्रॉपर्टी के लेन-देन के प्रस्ताव भी आ सकते हैं। खर्चे अधिक होने की वजह से नकदी धन की कमी हो सकती है।
उपाय- किसी से ली गई सेवा की राशि के उधार का भुगतान आज कर दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। आज आपकी रुचि खेलकूद में ज्यादा रहेगी। दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहेंगे। वाहन चलाते समय सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जप करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News