एक चुटकी नमक बदल देगी आपकी जिंदगी

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 02:23 PM (IST)

नमक एक ऐसा पदार्थ है, जो न केवल भोजन का जायका बढ़ाता है बल्कि जीवन में चल रही परेशानियों को भी दूर करता है। वास्तु शास्त्र में चुटकी भर नमक से जुड़े कुछ उपाय करके मुश्किल से मुश्किल काम को आसान बनाया जा सकता है। आज अधिकतर लोगों को समस्या अपने व्यापार या जॉब को लेकर आ रही है। जिससे उन्हें मनचाहा पैसा प्राप्त नहीं हो पा रहा है। आप भी मेहनत कर रहे हैं लेकिन मनचाहे पैसे से जेब गर्म नहीं हो पा रही है तो नमक का यह चमत्कारी उपाय करके अपनी जिंदगी बदल सकते हैं। 

कांच की कटोरी या किसी सुंदर से शो पीस में थोड़ा सा मोटा नमक डालें साथ में चार-पांच साबुत लौंग रखें। ध्यान रखें लौंग टूटे हुए नहीं होने चाहिए। अब इसे घर में किसी भी जगह पर रख दें। जब भी नमक अपना रंग बदलने लगे तो इसे बदल दें।

इस उपाय से आपके घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होगी। सुख-समृद्धि से घर-आंगन सदा महकता रहेगा। इस उपाय को करने के कुछ दिनों बाद आप नोटिस करेंगे घर गजब की सुंगध से महका रहता है। इसके प्रभाव से नकारात्मकता भी नष्ट होगी और बीमारियों से बचने की शक्ति भी वातावरण में बनी रहेगी।

वॉशरूम में वास्तु दोष है तो क्रिस्टल नमक को किसी भी कटोरी में डालकर किसी ऐसे स्थान पर रख दें, जहां पर किसी की नज़र और हाथ आसानी से न जा सके। सप्ताह में एक बार नमक को बदल दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News