Vastu Tips for Married Life: आपकी शादीशुदा जिंदगी को Romantic बनाएंगे ये Vastu Tips

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 09:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu tips for a happily married life: पति-पत्नी के बीच सैद्धांतिक बात को लेकर तकरार होना सामान्य बात है। लेकिन तकरार बात-बात पर होने लगे और दांपत्य जीवन में मधुरता या संबंधों में आए दिन तनाव होने लगे, तो यह विचारणीय बात है। वास्तु या फेंगशुई में बताए गए कुछ उपायों को अपनाने से पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आती है। यदि आप चाहें, तो इन्हें अपना कर देख लें।

PunjabKesari Vastu tips for a happily married life

पति-पत्नी अपने शयनकक्ष में लव बर्ड का जोड़ा लगाएं। इससे उनके बीच रोमानी संबंध बने रहते हैं। लव बर्ड खरीदते समय ध्यान रखें कि उसमें दो ही परिंदे हों।

जिन लोगों के वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहता हो, उन्हें घर के शयनकक्ष के दक्षिण-पश्चिम कोण में स्फटिक के गोले को रखना उपयोगी सिद्ध होगा। इससे जीवन में मधुरता आएगी।

यदि आपके वैवाहिक जीवन में बाधाएं आ रही हैं, तो अपने शयनकक्ष के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में दो गुलाबी रंग की मोमबत्तियां जलाएं। इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होगी एवं संबंधों में सुधार होगा।

PunjabKesari Vastu tips for a happily married life

उत्तर-पश्चिम के क्षेत्र में अगर कोई खिड़की नहीं है, तो यह स्थिति रिश्तों में घुटन पैदा करती है। इसके लिए उत्तर-पश्चिम के कोने में फेंगशुई की घंटियां टांग दें।

हर रोज अपने शयनकक्ष में अपनी रुचि के अनुसार सुगंधित ताजा फूलों का एक गुलदस्ता सिरहाने एक कोने में रखें। यह आपके लिए शुभ और लाभकारी रहेगा।

शयनकक्ष में वाशबेसिन नहीं हो अन्यथा पति-पत्नी के आपसी संबंध में कमी हो सकती है।

PunjabKesari Vastu tips for a happily married life


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News