हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए सामान को लेकर Vistara का नया ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 06:23 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः नागर विमानन मंत्रालय द्वारा डोमेस्टिक फ्लाइट्स में बैगेज ​लिमिटेशन को लेकर अनुमति देने के बाद ​प्राइवेट विमान कंपनी विस्तारा एयरलाइंस ने नया ऐलान किया है। विस्तारा ने जानकारी दी है कि वो बैगेज अलांउस को लेकर कोरोना काल से पहले की पॉलिसी का पालन करेगी। कंपनी ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

PunjabKesari

कंपनी ने बताया कि ट्रैवल बैगेज अलाउंस को लेकर हम कोविड-19 के पहले नियम का पालन करेंगे। यह 28 सितंबर 2020 से लागू कर दिया गया है। विस्तार ने बतया कि इकोनॉ​मी लाइट फेयर के अलावा किसी अन्य क्लास के लिए कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- भारत की बुनियाद मजबूत, 2050 तक दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा: अडाणी

बैगेज अलाउंस को लेकर क्या है विस्तार की पॉलिसी?
विस्तार की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इकोनॉमी लाइट क्लास के पैसेंजर्स को 15 किलोग्राम के एक चेक-इन बैगेज और 7 किलोग्राम तक के एक हैंड बैग ले जाने की अनुमति है। इकोनॉमी स्टैंडर्ड क्लास के लिए भी यही पॉलिसी है। इकोनॉमी फ्ले​क्सी क्लास के पैसेंजर्स अधिकतम 20 किलोग्राम का चेक-इन बैगेज और 7 किलोग्राम का स्टैंडर्ड हैंड बैगेज ले सकता है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस आउटब्रेक के पहले सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया इकलौती विमान कंपनी थी जो पैसेंजर्स को 20 किलोग्राम वजन वाले बैगेज की अनुमति देती थी। अधिकतर विमान कंपनियों ने इकोनॉमी क्लास पैसेंजर्स के लिए यह लिमिट 15 किलोग्राम तक के लिए रखी है। इसका मतलब है कि अगर आप इकोनॉमी क्लास में ट्रैवल करते हैं तो अपने साथ मुफ्त में अधिकतम 15 किलोग्राम तक का बैगेज ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें, महंगा होने वाला है ट्रेन का सफर! जानें क्या-क्या चार्ज वसूलेगा रेलवे

पिछले सप्ताह ही मंत्रालय ने दी थी अनुमति
बता दें कि पिछले सप्ताह ही 23 सितंबर 2020 को नागर विमानन मंत्रालय ने एक आदेश में कहा था कि चेक-इन बैगेज लिमि​टेशन की पॉलिसी अब विमान कंपनियों के हिसाब से होगी। मंंत्रालय ने कहा था कि चेक-इन बैगेज को लेकर सभी स्टेकहोल्डर्स से फीडबैक/इनपुट लेने के बाद ही यह फैसला लिया गया है।

PunjabKesari

इसके पहले जब करीब दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई को डोमेस्टिक उड़ानों को शुरू किया गया था, तब मंत्रालय ने कहा था कि प्रति पैसेंजर केवल एक ही चेक-इन बैगेज और एक हैंड बैगेज ले जाने की अनुमति है।

यह भी पढ़ें- आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें, सब्जियों के बाद महंगी हुई दालें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News