अडानी और हिंडनबर्ग की लड़ाई में सरकार ने नहीं दिया दखल, बोले पीएम के आर्थिक सलाहकार

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्लीः अडानी और हिंडनबर्ग की चल रही लड़ाई में अबतक भारत सरकार या प्रधानमंत्री मोदी ने कोई दखल नहीं दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल ने ये बात कही है। उन्होंने कहा कि “भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी शॉर्ट सेलर के साथ अडानी की लड़ाई में कोई हस्तक्षेप नहीं किया है।” आपको बता दें, जब से हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई है तब से कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अडानी को बचाने का काम कर रहे हैं जिस पर उनके सलाहकार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सान्याल यहीं नहीं रुके उन्होंने बताया कि “सरकार ने अभी तक दोनों के बीच विवाद में कभी भी हस्तक्षेप नहीं किया है। क्योंकि हमारे सिस्टम में किसी को भी बचाने का कोई नियम नहीं है।” बता दें अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी ग्रुप को काफी नुकसान हुआ है। उनकी दौलत आधी से भी कम हो गई है।

LIC-SBI को कोई खतरा नहीं

इंटरव्यू में सान्याल ने कहा कि देश के सबसे बड़े बैंक SBI और देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी LIC किसी भी फाइनेंशियल स्ट्रेस में नहीं हैं। उनको हिंडनबर्ग की रिपोर्ट कोई खतरा नहीं है क्योंकि इन कंपनियों में अडानी का एक्सपोज़र काफी है।

आपको बता दें, 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी ग्रुप पर हेरफेर और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था, जिसके बाद कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी, जिसके बाद गौतम अडानी ने हिंडनबर्ग के आरोपों को गलत ठहराया।

सिलिकॉन वैली के डूबने पर बोले सान्याल

इंटरव्यू में सान्याल ने कहा कि “सिलिकॉन वैली बैंक के डूबने से इंडिया के स्टार्टअप्स पर डायरेक्ट कोई असर नहीं पड़ेगा। हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि मार्केट में ट्रांसपरेंसी और लिक्विडिटी मेंटेन रहे। इसमें हमें दखल देने की जरूरत नहीं है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News