स्टेट बैंक ने YONO कृषि को IFFCO ई-बाजार से जोड़ा, मिलेंगी कई सुविधाएं

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 01:29 PM (IST)

मुंबई: देश के सबसे बड़े ऋणदाता बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने किसानों की सुविधा के लिए इफ्को ई-बाजार को अपने योनो कृषि ऐप से लिंक कर दिया है। बैंक का योनो कृषि मंच बुवाई से लेकर कटाई तक किसानों की सभी कृषि जरूरतों को पूरा करता रहा है।

खेती से जुड़ा सामान मिलेगा
बैंक ने कहा कि इस एकीकरण के साथ, बैंक के किसान ग्राहक देश भर में इफ्को ई- पोर्टल के जरिये 27,000 से अधिक स्थानों पर खेती से संबंधित सभी उत्पादों की सीधे घर पर निशुल्क आपूर्ति का लाभ उठा सकते हैं। किसान, इफ्को ई बाजार पोर्टल के माध्यम से, बिना न्यूनतम आदेश की शर्त के बगैर बीज, उर्वरक, कृषि मशीनरी, कीटनाशक, जैविक उत्पाद और विभिन्न अन्य कृषि उत्पादों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं।

ऑनलाइन खरीदें कृषि बीच और मशीनरी
बैंक के प्रबंध निदेशक (फुटकर और डिजीटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा योनो कृषि पर इफको ई-बाजार के एकीकरण के साथ, ग्राहक अब उच्च गुणवत्ता वाले कृषि बीच और उर्वरक तथा कृषि मशीनरी को ऑनलाइन खरीद सकेंगे। यह 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने के सरकार की दृष्टि को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है। इफ्को के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी ने कहा कि इफ्को ई-बाजार पोर्टल का उद्देश्य किसान-केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से किसानों की आय को दोगुना करने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News