अडानी ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयरों में आज फिर बड़ी गिरावट, इन स्टॉक्स में लगा लोअर सर्किट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 12:39 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अडानी ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयरों में आज फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में करीब 5% फीसदी की गिरावट देखने को मिल रहा है। इसके अलावा अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन और एनडीटीवी के शेयरों में लोअर सर्किट लग गया है। शेयर बाजार का मूड-माहौल खराब होने का असर भी अडानी ग्रुप के शेयरों पर देखने को मिल रहा है। हालांकि, आज ग्रुप को लेकर कोई निगेटिव खबर नहीं आई लेकिन फिर भी सभी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कल बाजार में बड़ी गिरावट के बावजूद 4 कंपनियों के शेयर में अपर सर्किट लगा था। 

अडानी समूह के खिलाफ बाजार आरोपों की जांच कर रहा है सेबी 

सरकार ने सोमवार को लोकसभा को बताया था कि अडानी समूह के खिलाफ ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए किसी समिति का गठन नहीं किया गया है, लेकिन भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) बाजार से संबंधित आरोपों की जांच कर रहा है। सरकार ने यह भी कहा कि हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के बाद अडानी समूह का हिस्सा बनने वाली नौ सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में लगभग 60 प्रतिशत की गिरावट देखी गई लेकिन इन कंपनियों के शेयरों में उतार चढ़ाव का प्रणालीगत स्तर पर कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ा है। 

हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के बाद 24 जनवरी 2023 से एक मार्च 2023 तक अडानी समूह का हिस्सा बनने वाली नौ सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में लगभग 60 प्रतिशत की गिरावट देखी गई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News