Federal Reserve के बयान से पहले सैंसेक्स 95 अंक लुढ़का

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2016 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्लीः आज के शुरुआती कारोबार में भारतीय बाजारों में सुस्ती नजर आ रही है। सैंसेक्स 55 अंक यानि 0.2 फीसदी की गिरावट के साथ 26640 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। निफ्टी करीब 25 अंक की कमजोरी के साथ 8195 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है।

अमरीकी फेडरल रिजर्व के बयान से पहले विदेशी बाजारों से मिले मिश्रित संकेतों के बीच आज घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट का रुख रहा। अंत में सैंसेक्स 95 अंक यानि 0.3% की गिरावट के साथ 26600 के स्तर के ऊपर बंद हुआ और निफ्टी 8200 के नीचे फिसलकर बंद हुआ।

मिड और स्मॉल कैप शेयरों में गिरावट
कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही छोटे और मझोले शेयरों पर भी दबाव देखने को मिला। बीएसी के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.85% तो मिडकैप इंडेक्स में 0.82% की गिरावट देखने को मिली। वहीं बीएसई के ऑयल एंड गैंस इंडेक्स में 0.6% की कमजोरी देखने को मिली।

मेटल, ऑटो में मामूली बढ़त
हालांकि कारोबार के इस दौरान बाजार को आईटी, रियल्टी और पॉवर शेयरों से सपोर्ट मिला। आज के कारोबार में निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.7%, रियल्टी इंडेक्स 0.4% और एनर्जी इंडेक्स 0.04% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

आईटी, फार्मा में मजबूती
हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के आईटी, फार्मा और रियल्टी इंडेक्स में मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.60%, फार्मा इंडेक्स 0.16% और रियल्टी इंडेक्स 0.90% की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।

एक्सिस बैंक, टाटा मोटर्स के शेयर्स में तेजी
बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में कोल इंडिया, ओएनजीसी, सिप्ला, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, बॉश, आयशर मोटर्स और अरबिंदो फार्मा सबसे ज्यादा 4.5-1.5% तक गिरे। हालांकि एक्सिस बैंक, रिलायंस, इंफोसिस, एमएंडएम, टाटा मोटर्स, एचसीएल और और टाटा पावर जैसे दिग्गज शेयरों में 0.5-3.2% की मजबूती आई।

भारत इलेक्ट्रानिक्स, ओरिएंटल बैंक के शेयर्स गिरे
स्मॉलकैप शेयरों में ग्लोबल ऑफशोर, स्वान एनर्जी, आरएस सॉफ्टवेयर, कावेरी सीड्स और पटेल इंजीनियरिंग सबसे ज्यादा 19.9-8.1% तक घटे हैं। मिडकैप शेयरों में यूपीएल, बजाज फिनसर्व, इंडियाबुल्स हाउसिंग, भारत इलेक्ट्रानिक्स और ओरिएंटल बैंक सबसे ज्यादा 4.02-2.9% तक गिरे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News