सबसे ज्यादा GST और इनकम टैक्स देने वाली कंपनी बनी रिलायंसः मुकेश अंबानी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 11:54 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की 42वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस सबसे ज्यादा जीएसटी और इनकम टैक्स देने वाली कंपनी बन गई है। कंपनी 26379 करोड़ रुपए कस्टम और एक्साइज ड्यूटी, 67320 करोड़ रुपए का जीएसटी और 12191 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स देती है। बता दें कि बैठक का आयोजन मुंबई के बिरला मातुश्री सभागार में किया जा रहा है।
PunjabKesari
भारतीय अर्थव्यवस्था में कंपनी का सबसे ज्यादा योगदान
उन्होंने आगे कहा रिलायंस भारतीय अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा योगदान करने वाली कंपनी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बन गई है। उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास 3 ग्रोथ इंजन है जिसमें ऑयल, रिटेल और जियो रिलायंस के ग्रोथ इंजन है। वित्त वर्ष 2019 में रिलायंस मोस्ट प्रॉफिटेबल कंपनी रही है। मुकेश अंबानी ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है।
PunjabKesari
सऊदी अरेमेको के साथ मिलाया हाथ
AGM में मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज को कंपनी के इतिहास का सबसे बड़ा निवेश मिला है। दरअसल, रिलायंस के ऑयल और केमिकल डिविजन में सऊदी अरब की कंपनी सऊदी अरेमेको 20 फीसदी का निवेश करेगी। मुकेश अंबानी ने बताया कि विदेशी निवेश के मामले में हमने एक नया मुकाम हासिल किया है। मुकेश अंबानी के मुताबिक रिलायंस ने सऊदी अरेमेको के साथ करार किया है। इसके लिए वह 75 बिलियन डॉलर खर्च करेगी।
PunjabKesari
समूह परिवार बैठक में मौजूद
रिलायंस की वार्षिक आम बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, मुकेश अंबानी की माताजी कोकिलाबेन अंबानी, ईशा अंबानी, आकाश अंबानी, आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका अंबानी मौजूद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News