भारत उड़ानों की टिकट बुक करते समय लोग तय से ज्यादा किराया ना दें : सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 11:02 PM (IST)

नई दिल्लीः नागर विमानन मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत संचालित हो रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में ट्रैवल एजेंट की मदद से टिकट बुक कराते वक्त कोई भी व्यक्ति एअर इंडिया की वेबसाइट पर दिए गए तय किराये से ज्यादा राशि का भुगतान न करे। 

कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च से ही भारत में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं। लेकिन, विदेशों में फंसे लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया छह मई से ही चार्टर्ड अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रहा है। इस मिशन के तहत कुछ निजी कंपनियों के विमानों ने भी उड़ानें भरी हैं। 

मंत्रालय ने ट्वीट किया है, ‘‘वंदे भारत मिशन की उड़ानों पर ट्रैवल एजेंट के माध्यम से टिकट बुक रहे लोग, कृपया ध्यान दें, वे एयर इंडिया की वेबसाइट पर लिखे किराए से ज्यादा राशि का भुगतान ना करें। जिन यात्रियों को ट्रैवल एजेंट द्वारा ज्यादा राशि वसूले जाने की दिक्कत से दो-चार होना पड़ रहा है वे जीएमएसएम एट द रेट एयरइंडिया डॉट इन पर लिख सकते हैं।''

भारत ने अमेरिका, जर्मनी और फ्रांस के साथ 16 जुलाई को द्विपक्षीय ‘एयर बबल' बनाया था जिसके तहत इन देशों के विमान सीधे भारत के शहरों से परिचालन कर सकेंगे और एयर इंडिया को भी यही सुविधा मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News