टिकटॉक ही नहीं, शेयर चैट पर भी माइक्रोसॉफ्ट की नजर

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 04:22 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अमेरिकी टेक जायंट माइक्रोसॉफ्ट की नजर चाइनीज ऐप टिकटॉक पर ही नहीं, बल्कि देसी शेयर चैट पर भी है। न्यूजपेपर मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन शेयर चैट में 100 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपए के करीब) का निवेश कर सकती है। दरअसल शेयर चैट अपने विस्तार के लिए नए सिरे से फंडिंग कर रहा है। लेटेस्ट फंडिंग के तहत अगर यह डील हो जाती है तो कंपनी को एक तिहाई निवेश मिल जाएगा।
 
रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर चैट फिलहाल अपने वर्तमान निवेशकों से ही फंड इकट्टा करने में लगा हुआ है। वह नए निवेशक के साथ हाथ मिलाने की जगह पुराने निवेशकों के साथ बातचीत में जुटी है। इससे पहले ट्विटर ने शेयर चैट में 100 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपए) का निवेश किया था। उस समय कंपनी की कीमत 650 मिलियन डॉलर (करीब 48 हजार करोड़ रुपए) आंकी गई थी।

यह डील इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत में बैन किए जाने के बाद और अमेरिका में बैन की धमकी मिलने के बीच माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक के ग्लोबल बिजनेस को खरीदने की तैयारी कर रही है। यह फाइनैंशल टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है। हालांकि कंपनी की तरफ से जो बयान जारी किया गया था उसके मुताबिक, वह टिकटॉक के अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया बिजनस को खरीदने की दिशा में बात कर रही है। इसके लिए टिकटॉक के पैरंट कंपनी बाइटडांस से बातचीत जारी है।

इनीज ऐप का तमगा बेचना चाहती है बाइटडांस
रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि चाइनीज ऐप का तमगा हटाने के लिए बाइटडांस भी ओनरशिप बेचने के मूड में है। हालांकि इसकी संभावना भी है कि बाइटडांस टिकटॉक इंडिया को विदेशी कंपनी की जगह देशी निवेशकों के हाथों बेच दे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News