मुकेश अंबानी और उनके परिवार ने रिलायंस में बढ़ाई हिस्सेदारी

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 03:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी और तीन बच्चों ने एक अन्य प्रवर्तक समूह की इकाई के कुछ शेयर खरीदकर रिलायंस इंडस्ट्रीज में अपनी व्यक्तिगत हिस्सेदारी बढ़ायी है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र में कारोबार करने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी 47.45 पर बनी हुई है। 

 

प्रवर्तक समूह की कंपनी देवर्षि कमशिर्यल एलएलपी ने अपनी हिस्सेदारी अंबानी परिवार और अन्य प्रवर्तक समूह की दो कंपनियों कंपनियों तत्वम एंटरप्राइजेज एलएलपी और समरजित एंटरप्राइजेज एलएलपी को बेची है। इस सौदे के बाद देवर्षि कमशिर्यल एलएलपी की कंपनी में हिस्सेदारी 11.21 प्रतिशत से घटकर 8.01 प्रतिशत पर आ गयी है। इस सौदे के बाद आरआईएल में मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 0.11 (72.31 लाख शेयर) प्रतिशत से बढ़कर 0.12 प्रतशित (75 लाख शेयर) हो गयी है। 

 

इसी तरह कंपनी में उनकी पत्नी नीता अंबानी की हिस्सेदारी 67.96 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख , उनके बच्चे आकाश और ईशा की हिस्सेदारी 67.2 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख शेयर हो गयी है। तीसरे बच्चे अनंत की हिस्सेदारी 2 लाख से बढ़कर 75 लाख शेयर पर पहुंच गयी है। यह पहला मौका है जब मुकेश, उनकी पत्नी और बच्चों के पास कंपनी में बराबर-बराबर शेयर होंगे। सूचना के अनुसार कंपनी में तत्वम एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 6.81 प्रतिशत से बढ़कर 8.01 प्रतिशत था समरजित एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 200 शेयर से बढ़कर 1.83 प्रतिशत हो जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News