एमएमटीसी-पीएएमपी ने सोने की अदला-बदली, पुनर्खरीद की शुरुआत की

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 06:44 PM (IST)

नई दिल्ली: सोने का शोधन करने वाली सरकारी कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी ने शनिवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के दौरान आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय राजधानी में सोने की पुनर्खरीद और अदला-बदली शुरू की है।

PunjabKesari
कंपनी ने कहा कि बेहद कम शुल्क देकर विक्रेता सोने का अधिकतम अपने बैंक खातों में पा सकते हैं या 9999, 999 और 995 शुद्धता वाले सोने की छड़ों के रूप में इसे परिवर्तित कर सकते हैं।कंपनी ने कहा कि दिल्ली के लाजपत नगर केंद्र से शुरू होकर यह सुविधा जल्द ही देश भर में दी जाएगी। एमएमटीसी-पीएएमपी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक विकास सिंह ने एक बयान में कहा कि ये वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण समय हैं और सोने की बिक्री करने वाले सुनारों तथा उपभोक्ताओं के लिए कठिनाइयां कुछ समय तक जारी रह सकती हैं।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि शुद्धता सत्यापन केंद्र में सोने की गुणवत्ता की जांच के लिए उन्नत तकनीक है, जिससे सोने की अधिकतम कीमत मिल सकेगी। कंपनी ने बताया है कि कम से कम 10 ग्राम सोने का परीक्षण किया जाएगा और अगर अदला-बदली या पुनर्खरीद की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो परीक्षण के लिए 1,000 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

PunjabKesari
बयान में कहा गया कि बैंक हस्तांतरण केवल दिल्ली में उपलब्ध है, जिसके लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड और रद्द चेक का विवरण देना अनिवार्य है। सोने की कीमत नवीनतम अंतरराष्ट्रीय मूल्य और लागू करों के आधार पर प्रतिदिन अपडेट की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News