बाजार में गिरावट, इन शेयर ने निवेशकों के डुबोए 2.71 लाख करोड़

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 05:04 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दरों के फैसले की उम्मीद में भारतीय शेयर बाजार आज उठा-पटक के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ। दिन के कारोबार के दौरान बाजार ने ऑलटाइम हाई छुआ लेकिन मुनाफावसूली के कारण अंत में गिरावट आई। इस गिरावट के कारण आज निवेशकों को 2.71 लाख करोड़ रुपए डूब गए।

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी! सरकार का बड़ा ऐलान, तेल कंपनियों को दी बड़ी राहत 

हालांकि बैंकिंग स्टॉक्स में आज जोरदार खरीदारी देखने को मिली, जबकि आईटी स्टॉक्स में भारी गिरावट दर्ज की गई। कारोबार समाप्त होने पर बीएसई सेंसेक्स 131 अंकों की गिरावट के साथ 82,948 पर बंद हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 41 अंकों की गिरावट के साथ 25,377 पर क्लोज हुआ।

बैंकिंग सेक्टर: बैंकिंग स्टॉक्स में मजबूती बनी रही, जिसके चलते इस सेक्टर में खरीदारी का रुख देखा गया।
आईटी सेक्टर: आईटी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली।
फेडरल रिजर्व का असर: ब्याज दरों के संबंध में फेडरल रिजर्व के फैसले की प्रतीक्षा में बाजार में अस्थिरता बनी रही, जिससे उतार-चढ़ाव का माहौल रहा।

यह भी पढ़ेंः संकट में भारत का Diamond उद्योग, कारखानें हो रहे बंद, आयात-निर्यात में भारी गिरावट

बाजार के मार्केट कैप में गिरावट 

बाजार में गिरावट और खासतौर से आईटी स्टॉक्स और मिड-कैप स्मॉल-कैप शेयरों में भारी गिरावट के बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैप 467.58 लाख करोड़ रुपए पर बंद हुआ है जो पिछले कारोबारी सत्र में 470.29 लाख करोड़ रुपए पर क्लोज हुआ था यानि आज के सत्र में निवेशकों को 2.71 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News