महंगा हुआ देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन, इन रोजमर्रा की चीजों के भी बढ़े दाम

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 05:34 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन लाइफबॉय अब महंगा हो गया है। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने दिसंबर में लाइफबॉय के दाम 21.7 फीसदी तक बढ़ा दिए हैं। वहीं, फेयर एंड लवली क्रीम की कीमतों में  5 फीसदी और डिटर्जेंट के दाम 5.4 फीसदी तक बढ़ाए हैं। इसके अलावा लिप्टन चाय अब 15 फीसदी तक महंगी हो गई है। यूनिलीवर ने भारत में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए बहुत बड़ा कदम उठाया है। यूनिलीवर ने भारत में हॉर्लिक्स ब्रांड को खरीद लिया।

PunjabKesari

इन कंपनियों ने भी बढ़ाए दाम
आईटीसी के बाद अब डाबर ने भी अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाए हैं। डाबर ने रेड पेस्ट के दाम 3.3 फीसदी तक बढ़ाए हैं, जबकि डाबर लाल दंतमंजन के दाम में 6.7 फीसदी तक का इजाफा हुआ है।

PunjabKesari

वहीं ओडोनिल ब्लॉक्स के दाम में 3 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी की गई है, जबकि दिसंबर में सैनीफ्रेश के दाम 10 फीसदी तक बढ़ाए गए हैं। कंपनी ने सरसो-आंवला हेयर ऑयल के दाम भी करीब 4.75 फीसदी तक बढ़ाए हैं।

PunjabKesari

सबसे ज्यादा बिकने वाली साबुन
भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन (एचयूएल) का लाइफबॉय है। वहीं दूसरे नंबर पर भी (एचयूएल) के लक्स ने अपनी जगह बनाई हुई थी लेकिन अब लक्स की जगह विप्रो कंज्यूमर केयर ऐंड लाइटिंग के संतूर साबुन ने ले ली है। जून में संतूर का वॉल्यूम शेयर 14.9 फीसदी रहा और लक्स का 13.9 फीसदी। लाइफबॉय 18.7 फीसदी वॉल्यूम मार्केट शेयर के साथ इस सेगमेंट देश का सबसे पॉपुलर ब्रैंड बना हुआ है। रिसर्च फर्म केंटार आईएमआरबी हाउसहोल्ड पैनल के डेटा का हवाला देते हुए इंडस्ट्री के दो एग्जिक्यूटिव्स ने यह जानकारी दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News