कम सैलरी की वजह से छुट्टी पर गए इंडिगो के कर्मचारी, एविएशन सेक्टर में शुरू हुई हलचल

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 10:41 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः इंडिगो के एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस टेक्नीशियन दिल्ली और हैदराबाद में पिछले दो दिन से सिक लीव पर छुट्टी पर चले गए हैं। वे कम सैलरी के विरोध में छुट्टी पर गए हैं। सूत्रों ने 10 जुलाई को यह जानकारी दी। 2 जुलाई को भी इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से लगभग 55 प्रतिशत में देरी हुई। उस समय भी एयरलाइन के केबिन क्रू सदस्यों की एक बड़ी संख्या ने बीमारी का बात कह कर छुट्टी ले ली थी। इंडस्ट्री के सूत्रों ने कहा कि वे एयर इंडिया के भर्ती अभियान के लिए इंटरव्यू देने चले गए थे।

इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक, कोरोना महामारी के दौरान इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग की सैलरी कम की थी। लिहाजा एम्प्लाई में असंतोष काफी है। दूसरी तरफ नई एयरलाइन अकासा एयर, जेट एयरवेज और टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने रिक्रूटमेंट शुरू कर दिया है। इस कारण इस इंडस्ट्री में काफी हलचल है।

इंडिगो ने इस मामले पर चुप्पी साधी

सूत्रों के मुताबिक, पिछले दो दिन के दौरान, इंडिगो के बहुत सारे तकनीशियन सिक लीव डाल के छुट्टी पर चले गए। छुट्टी पर वो कम वेतन के विरोध में गए लेकिन अपने बचाव के लिए छुट्टी लेकर गए ताकि कंपनी कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई ना कर सके। इंडिगो ने इस मामले पर मीडिया के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया है।

नई एयरलाइन की हायरिंग जारी

इस समय एयरलाइन इंडस्ट्री में काफी तेजी से और नई नई घटनाएं हो रही हैं। राकेश झुनझुनवाला की आकासा एयरलाइन जल्द ही उड़ान भरने वाली है। इस एयरलाइन को सभी मंजूरी मिल गई है और ये जुलाई लास्ट या अगस्त से उड़ान भरने लगेगी। लिहाजा कंपनी ने बड़े पैमाने पर हायरिंग की है।
 
वहीं, टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया भी उड़ने को तैयार है। उसने भी अपने बहुत सारे पुराने स्टॉफ के साथ नए लोगों को अपने साथ जोड़ा है। इस वजह से इस सेक्टर में सैलरी हाइक भी लोगों को मिल रही है। लिहाजा पुरानी कंपनी में पहले से काम कर रहे लोग भी सैलरी बढ़ाने के लिए कंपनी से मांग कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News