HDFC Bank ने जारी किया अलर्ट! दो दिन नहीं काम करेंगे डेबिट-क्रेडिट कार्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 11:23 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले करोड़ों ग्राहकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने इसे लेकर अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है और बताया है कि दो दिन उन्हें कार्ड का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ सकती हैं।

एचडीएफसी बैंक ने भेजा अलर्ट

एचडीएफसी बैंक ने इस बारे में सभी ग्राहकों को ईमेल और एसएमएस के जरिए अलर्ट किया है। बैंक की ओर से भेजे गए मैसेज में बताया गया है कि उसके क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड कुछ समय के लिए इस्तेमाल नहीं किए जा सकेंगे। उसके ये कार्ड बताई गई अवधि के दौरान ट्रांजेक्शन के लिए अनुपलब्ध रहने वाले हैं।

इस समय में होगी दिक्कत

एचडीएफसी बैंक ने कार्ड के अनुपलब्ध रहने का जो समय बताया है, वह 4 जून (मंगलवार) को रात के साढ़े 12 बजे से ढाई बजे और 6 जून (गुरुवार) को रात के साढ़े 12 बजे से ढाई बजे का है। बैंक का कहना है कि बताई गई समयावधि में उसके क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड के सिस्टम को अपग्रेड किया जाएगा। इसी कारण ग्राहक कार्ड का इस्तेमाल कर लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

इन ट्रांजेक्शंस पर होगा असर

इस अपग्रेडेशन से जिन ट्रांजेक्शंस पर असर होगा, उनमें एटीएम से पैसे की निकासी, पॉइंट ऑफ सेल मशीनों पर शॉपिंग के भुगतान, ऑनलाइन कार्ड ट्रांजेक्शन और नेटसेफ ट्रांजेक्शन शामिल हैं। ग्राहकों को इसके चलते कम से कम परेशानी हो, इसी कारण बैंक ने अपग्रेडेशन के लिए रात का समय चुना है, जब ग्राहक कार्ड का कम ही इस्तेमाल करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News