फ्लिपकार्ट ने इस राज्य में खोला पहला किराना गोदाम, 500 लोगों को मिलेगा रोजगार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 12:47 PM (IST)

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में अपना पहला किराना गोदाम शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने सोमवार को कहा कि इससे 500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह गोदाम 50,000 वर्गफुट में है। यह सुविधा कंपनी को लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद में किराना सामानों की डिलिवरी करने में सक्षम बनाएगी।

500 लोगों को मिलेगी नौकरी
वालमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि इस गोदाम से 500 प्रत्यक्ष पैदा होंगे। साथ ही कंपनी के आपूर्ति श्रृंखला बनाने के चलते कई हजार अप्रत्यक्ष रोजगार भी सृजित होंगे। इसके अलावा कंपनी स्थानीय ट्रांसपोर्ट ठेकेदारों, स्टाफिंग वेंडरों, सुरक्षा एजेंसियों, प्रशासनिक एवं साफ-सफाई एजेंसियों और उपभोग करने वाले आपूर्तिकर्ताओं के साथ ही काम करेगी। बयान के मुताबिक कंपनी का किराना परिचालन स्थानीय खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को और लाखों उपभोक्ताओं को जोड़ने में मदद करेगा।

किसानों को आय बढ़ाने में मिलेगी मदद
उत्तर प्रदेश के उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में गतिशील औद्योगिक नीति है जो कंपनियों को राज्य में मौजूद कारोबारी अवसरों और पारितंत्र में शामिल होने के लिए मदद करती है।’ फ्लिपकार्ट समूह के कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख और वरिष्ठ उपाध्यक्ष रजनीश कुमार ने कहा कि राज्य में कंपनी के कई और तरह के 190 गोदाम पहले से हैं।

अब अपना पहला किराना गोदाम खोलते हुए हमें काफी खुशी है। इससे न केवल किसानों की आय बढ़ाने में मदद होगी बल्कि स्थानीय कृषि इकोसिस्टम में गहराई से निवेश करने का अवसर भी मिलेगा। इसके साथ ही हजारों छोटे किसानों और फार्मर प्रॉड्यूसर ऑर्गेनाइजेशंस के साथ काम करने और उन्हें सं​गठित रिटेल इकोसिस्टम में लाने का अवसर भी पैदा होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News