ED ने हमारे बैंक अकाउंट एक्सेस करने पर लगाए प्रतिबंध को हटाया: WazirX

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 05:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज वजीरएक्स ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि भारत के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके बैंक अकाउंट को एक्सेस करने पर लगाए प्रतिबंध को हटा लिया है। अब क्रिप्टो एक्सचेंज को अपने बैंकिंग काम-काज को फिर से शुरू करने की अनुमति मिल गई है। इस पोस्ट में कहा गया है कि वजीर एक्स द्वारा जांच में पूरा सहयोग देने और ब्लॉक किए गए संदिग्ध खातों की एंटी मनी लॉन्ड्रिंग द्वारा जांच के बाद ईडी ने कंपनी के बैंक खातों से बैन हटा लिया है। वजीरएक्स अब हमेशा की तरह अपने बैंकिंग ऑपरेशन को जारी रखने की स्थिति में है।

जांच में वजीरएक्स के 64.67 करोड़ रुपए के बैंक खाते

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने एक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच में वजीरएक्स के 64.67 करोड़ रुपए के बैंक खाते पिछले महीने फ्रीज कर दिए थे। इस मामले में आरोप है कि 16 भारतीय फिनटेक फर्म और लोन एप्स ने अनजान विदेशी वॉलेट में इस क्रिप्टो एक्सचेंज के जरिए मनी ट्रांसफर किया है। ये वही लोन एप मामला है जिसमें इंस्टेंट लोन देने वाले एप ने लोगों के साथ काफी गलत और गैरकानूनी व्यवहार किया। इस वजह से सैकड़ों लोग परेशान हुए और आत्महत्या करने पर मजबूर हुए।

हमने जांच में पूरा सहयोग किया: वजीरएक्स

क्रिप्टो एक्सचेंज ने कहा है कि उसने ईडी के साथ पूरा सहयोग किया है। जांच में शामिल उन 16 फर्मों से संबंधित सभी आवश्यक विवरण, सूचना और दस्तावेज प्रदान किए हैं जो इसके प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे थे। क्रिप्टो एक्सचेंज ने ये भी कहा है जिन यूजर की जानकारी ईडी द्वारा मांगी गई थी, उनमें से अधिकांश को हमारे प्लेटफॉर्म द्वारा संदिग्ध माना गया और पिछले दो वर्षों में इन्हें ब्लॉक भी किया गया है। WazirX ने कहा कि किसी अन्य दूसरे मध्यस्थ की तरह उसके प्लेटफॉर्म का भी मिसयूज हो सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News