हीटवेव और भीषण गर्मी के बीच बढ़ी AC की डिमांड, रॉकेट बना इस कंपनी का शेयर

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 11:33 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देशभर के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों के हाल बेहाल हैं। देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा पहुंच चुका है। मौसम विभाग की मानें तो इस गर्मी ने पिछले 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसी बीच हीटवेव और गर्मी के चलते AC की भी डिमांड काफी बढ़ रही है, जिस कारण लोग गर्मी से बचने के लिए AC और कूलर की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। वहीं, इसका फायदा AC बनाने वाली कंपनी और निवेशकों को हो रहा है। ऐसी ही एक कंपनी के शेयर पिछले पांच दिन में तेजी से भाग रहे हैं। महज 5 दिनों में ही एसी बनाने वाली कंपनी के शेयर रॉकेट बन गए और निवेशकों को मालामाल कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः EPFO ने करोड़ों सब्सक्राइबर्स को दी राहत, क्लेम सेटलमेंट के लिए अब नहीं देने होंगे ये दस्तावेज

रॉकेट बने HITACHI के शेयर!

देश में भीषण गर्मी के बीच AC बनाने वाली कंपनी HITACHI के शेयर ने सिर्फ पांच दिन में ही निवेशकों को 47 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि छह महीने में इसके शेयर 53 फीसदी चढ़े हैं। आज यानी गुरूवार को हिताची के शेयर में 1 फीसदी की गिरावट आई है। फिलहाल ये 1,729 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः HDFC ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट, अब नहीं मिलेगी यह सुविधा

कभी 34 पर थे शेयर

1999 में इस कंपनी का भाव सिर्फ 34 रुपए के आसपास था और फिर जनवरी 2010 में इसके शेयर 343 रुपए पर पहुंच गए थे। 10 अप्रैल 2015 को इस शेयर का भाव 1639.30 रुपए प्रति शेयर पर पहुंची। अब हिताची कंपनी के शेयर 1800 रुपए के भाव पर पहुंच चुके हैं। साल 1999 से लेकर अभी तक इसके शेयरों ने निवेशकों को 5,212.41% का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ेंः टैक्सपेयर्स के लिए जरूरी खबर: 31 मई तक नहीं किया पैन को आधार से लिंक तो भरना पड़ेगा अधिक टैक्स


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News