TCS और McDonald''s की पार्टनरशिप, शेयर पर दिखा असर

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 11:43 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने फिलीपींस में मैकडॉनल्ड्स के मास्टर फ्रैंचाइजी होल्डर गोल्डन आर्चेस डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (GADC) के साथ एक महत्वपूर्ण दो साल का अनुबंध किया है। इस साझेदारी का उद्देश्य फिलीपींस में 760 से अधिक मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां के आईटी ऑपरेशंस को डिजिटाइज करना और उनका डिजिटल ट्रांजिशन सुगम बनाना है। हालांकि, इस डील की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है। इस घोषणा के बाद शुरुआती कारोबार में TCS के शेयरों में 1.27% की तेजी आई और कंपनी का शेयर बीएसई पर 4402 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। 

GADC और TCS की साझेदारी

फिलीपींस में गोल्डन आर्चेस डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (GADC) जिसे जॉर्ज यांग के नेतृत्व में संचालित किया जा रहा है, मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां की मास्टर फ्रैंचाइजी होल्डर है। TCS ने बुधवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग के माध्यम से इस साझेदारी की जानकारी दी। यह एशिया प्रशांत क्षेत्र में फास्ट-फूड इंडस्ट्री में TCS की पहली बड़ी साझेदारी है।

TCS का कार्य

इस डील के तहत TCS फिलीपींस में 760 से अधिक मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां के मौजूदा आईटी सिस्टम को अपग्रेड करने और उन्हें क्लाउड पर शिफ्ट करने का काम करेगी। इसके परिणामस्वरूप कंपनी की कार्यकुशलता में सुधार होगा। परिचालन लागत घटेगी और फ्रैंचाइजी अनुभव को उन्नत किया जाएगा। यह साझेदारी GADC के डिजिटल ट्रांजिशन को गति देने के साथ-साथ इनोवेशन को बढ़ावा देगी।

GADC के एमडी मार्गोट टोरेस ने कहा, "TCS के साथ यह साझेदारी हमारे निरंतर डिजिटल ट्रांजिशन की दिशा में एक और कदम है। इससे हमारा कामकाज बेहतर होगा और हम अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के अनुभव को लगातार सुधार सकेंगे।"

टीसीएस का फिलीपींस में योगदान

फिलीपींस में टीसीएस 2008 से काम कर रही है। वर्तमान में कंपनी के 5,000 से अधिक कर्मचारी दूरसंचार, बैंकिंग और वित्त, रियल एस्टेट, और एयरलाइंस जैसे क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। इस नए अनुबंध के तहत, टीसीएस का लक्ष्य GADC की प्रक्रियाओं को भविष्य के लिए तैयार करना है, जिससे उनकी विकास योजनाओं को समर्थन मिलेगा और स्टेकहोल्डर्स को अधिक लाभ होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News