Anil Ambani की इस कंपनी का शेयर 8 दिन में 50% चढ़ा शेयर, कर्जमुक्ति के बाद निवेशकों का बढ़ा भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 06:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयर में प‍िछले आठ कारोबारी सत्र से तेजी का रुख बना हुआ है। विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (VIPL) की तरफ से गारंटर के तौर पर लोन सेटलमेंट के ऐलान के बाद रिलायंस पावर के शेयर में तेजी देखी गई। रिलायंस पावर के शेयर में 18 सितंबर 2024 से अब तक लगातार अपर सर्क‍िट लगा हुआ है। कंपनी के शेयरों में करीब 50% की तेजी आई है और यह 46.36 रुपए के 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

इस तेजी का मुख्य कारण विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर लिमिटेड (VIPL) के लोन सेटलमेंट और रिलायंस पावर के कर्जमुक्त होने का ऐलान है। इसके साथ ही कंपनी ने CFM एसेट रिकंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के साथ भी अपने सभी विवादों का समाधान कर लिया है, जिससे शेयरों में उछाल देखने को मिला।

शेयर बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, कंपनी के शेयर लॉन्ग टर्म में भी अच्छे मुनाफे की संभावना दिखा रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में यह शेयर 58 से 62 रुपए तक पहुंच सकता है। हालांकि, नए निवेशकों को निवेश करने से पहले थोड़ी सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

रिलायंस पावर का शेयर 2020 में 1.13 रुपए तक गिर गया था लेकिन तब से इसमें लगातार सुधार देखने को मिला है। शेयर 52 हफ्ते का लो लेवल 15.53 रुपए है। इसके साथ कंपनी की मार्केट कैप बढ़कर 18,622 करोड़ रुपए हो गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News