ITC के शेयरों ने बनाया नया रिकॉर्ड, मार्केट कैप पहली बार 6.5 लाख करोड़ रुपए के पार

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 03:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी आईटीसी के शेयरों ने आज 26 सितंबर को अपने नए ऑल टाइम हाई को छू लिया। कंपनी के शेयरों में आज एक फीसदी से अधिक की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 522.10 रुपए के भाव पर बंद हुआ। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट-कैप पहली बार 6.5 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया। इस बीच कंपनी ने स्प्राउटलाइफ फूड्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का ऐलान किया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 523.75 रुपए और 52-वीक लो 399.30 रुपए है।

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आ गई राहत की खबर, होगा सस्ता

ITC ने स्प्राउटलाइफ फूड्स में बढ़ाई हिस्सेदारी

ITC ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि स्प्राउटलाइफ एक स्टार्ट-अप है जो ट्रेडमार्क 'योगा बार' के तहत फूड प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री के बिजनेस में है। पिछले तीन वर्षों में स्प्राउटलाइफ का बिजनेस वित्त वर्ष 22 में 68 करोड़ रुपए से बढ़कर वित्त वर्ष 24 में 108 करोड़ रुपए हो गया है।

यह भी पढ़ेंः Mutual Fund में निवेश करने वालों के लिए जरूरी अपडेट, 1 अक्टूबर से होगा बड़ा बदलाव

ITC ने घोषणा की कि उसने स्प्राउटलाइफ़ फ़ूड्स प्राइवेट लिमिटेड के 1413 कंपलसरी कनवर्टिबल प्रेफरेंस शेयर (CCPS) का अधिग्रहण किया है। यह अधिग्रहण अप्रैल 2023 में हुए एक समझौते के तहत फॉलो-ऑन इनवेस्टमेंट के हिस्से के रूप में किया गया, जो ITC को कई स्टेज में स्प्राउटलाइफ को पूरी तरह से अधिग्रहित करने की अनुमति देता है।

इस नए निवेश के साथ स्प्राउटलाइफ में ITC की हिस्सेदारी अब लगभग 47.5 फीसदी हो गई है। इस बढ़ी हुई हिस्सेदारी के लिए कुल निवेश 255 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News