Anil Ambani के इस शेयर में लग रहा अपर सर्किट, बाजार खुलते ही 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंचा शेयर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 10:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारी कर्ज में डूबे कारोबारी अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) का शेयर आज लगातार पांचवें दिन अपर सर्किट लग गया। पांच दिन में इसकी कीमत में 25 फीसदी तेजी आई है और यह 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंच गया है। बीएसई पर पिछले सत्र में यह 38.16 रुपए पर बंद हुआ था और आज बाजार खुलते ही यह 5 फीसदी तेजी के साथ 40.06 रुपए पर पहुंच गया। इस तेजी के साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 16,091.99 करोड़ रुपए पहुंच गया है।

रिलायंस पावर और उसकी प्रमोटर रिलायंस इन्फ्रा ने हाल में अपना कर्ज कम किया है। रिलायंस पावर अपने प्रमोटरों और चुनिंदा निवेशकों को नए इक्विटी शेयर या परिवर्तनीय वारंट जारी करके कुल 1,525 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेयर बाजार ऑपरेटर संजय डांगी और इक्विटी निवेशक संजय कोठारी अनिल अंबानी की पावर कंपनी रिलायंस पावर में 925 करोड़ रुपए निवेश करने के लिए तैयार हैं। ये दोनों हाई नेटवर्थ इनवेस्टर्स हैं। यह कदम रिलायंस पावर की कर्ज कम करने और अपनी ग्रीन एनर्जी इनिशिटिव्स को सपोर्ट करने की रणनीति का हिस्सा है।

अडानी की नजर

साथ ही रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर भी रिलायंस पावर में 600 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इससे कंपनी में उसकी हिस्सेदारी 23% से बढ़कर 25% हो जाएगी। रिलायंस पावर के शेयरों में हाल में काफी तेजी देखने को मिली है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि उसने अपनी सब्सिडियरी रही कंपनी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के लिए गारंटर के तौर पर 3,872 करोड़ रुपए की पूरी देनदारी चुका दी है। इसका नागपुर के बुटीबोरी में 600 मेगावाट का पावर प्लांट है जिस पर अडानी ग्रुप की नजर है। मुंबई को बिजली सप्लाई में इस प्लांट की अहम भूमिका है। अब रिलायंस पावर के कर्ज चुकाने से इस डील की बड़ी बाधा दूर हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News