कोल इंडिया की 17 खनन परियोजनाओं को मिली हरित मंजूरी: कोयला मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 02:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. (सीआईएल) को 17 खनन परियोजनाओं के लिये हरित मंजूरी मिल गयी है। इससे कंपनी को एक अरब टन उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सभी को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के सपने को हकीकत रूप देने के लिये कोयला मंत्रालय ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन के साथ मिलकर 17 नयी और मौजदा कोयला परियोजनाओं और 3 वाशरीज के लिये पर्यावरण मंजूरी हासिल की है। उन्होंने कहा कि इस मंजूरी से कोल इंडिया के उत्पादन में अगले पांच साल में 15 करोड़ टन का इजाफा होगा। 

 

वहीं कंपनी की ‘वाशिंग' क्षमता (कोयले की अशुद्धता दूर करने की क्षमता) 2.5 करोड़ टन सालाना हो जाएगी। इससे कंपनी 2023-24 तक एक अरब टन उत्पादन के लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम हो पाएगी। इससे पहले, कोयला मंत्रालय ने कहा था कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी का उत्पादन अगले वित्त वर्ष में 75 करोड़ टन रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को फिलहाल 66 करोड़ टन उत्पादन का लक्ष्य है। यह देश में कुल कोयला उत्पादन का 82 प्रतिशत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News