Bank Holiday: 17 अप्रैल को इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 03:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उसे आज ही निपटा लें। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बुधवार को पूरे देश में रामनवमी का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में इस मौके पर कई राज्यों में बैंकों में छुट्टी रहती है और कोई भी बैंकिंग से रिलेटेड कामकाज नहीं होता है। कल भी राम नवमी के मौके पर देशभर के ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद रहने वाले हैं। अगर आप भी कल अपना बैंक संबंधी कोई काम करने जा रहे हैं तो यहां RBI की तरफ से जारी की गई बैंक हॉलिडे की लिस्ट जरूर चेक कर लें।

इन राज्यों में बैंक रहेंगे बंद

रामनवमी पर कई राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। ये राज्य गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और हिमाचल प्रदेश हैं।

इन तारीखों को भी बंद रहने वाले हैं बैंक

17 अप्रैल 2024 : श्री राम नवमी के चलते अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर,लखनऊ, पटना, रांची, शिमला मुंबई और नागपुर में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
20 अप्रैल 2024 : गरिया पूजा के चलते अगरतला में बैंकों की छुट्टी रहेगी।
21 अप्रैल 2024 : रविवार के चलते बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।
27 अप्रैल 2024 : चौथे शनिवार के चलते बैंकों की छुट्टी रहेगी।
28 अप्रैल 2024 : रविवार के चलते बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।

ऐसे होगा काम

अगर आपको राम नवमी के दिन बैंक से जुड़ा कोई काम करना ही है तो ऑनलाइन या बैंक एटीएम जाकर अपना काम कर सकते हैं। इंटरनेट बैंकिंग, UPI और एटीएम इस दिन रोज की तरह काम करते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News