Adani Group को लेकर LIC की तरफ से आया बड़ा बयान, बीमा कंपनी ने कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 11:42 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में अडानी ग्रुप को लेकर चल रही उठा-पटक के बीच, भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी LIC की तरफ से बड़ा बयान आया है। LIC के चेयरपर्सन की ओर से हाल ही में अडानी के कारोबारी उद्देश्यों को लेकर अडानी ग्रुप की तरफ भरोसा जताया है। एलआईसी के चेयरपर्सन एमआर कुमार ने रविवार को एक मीडिया कंपनी को दिए इंटरव्यू में ये बाते कहीं। उन्होंने कहा कि अडानी ग्रुप के टॉप मैनेजमेंट से मुलाकात के बाद अब ग्रुप के साथ अपने बिजनेस प्रोस्पेक्ट्स कोलेकर अधिक कॉम्फिडेंट हैं।

बीते महीने कुमार ने कहा था कि एलआईसी के अधिकारी अडानी ग्रुप के टॉप मैनेजमेंट से मुलाकात करने की योजना बना रहे हैं। यह मुलाकात अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की दिक्कतों पर स्पष्टीकरण को लेकर होनी थी। इस रिपोर्ट के चलते अडानी ग्रुप के शेयर अर्श से फर्श पर आ गए जिसके चलते एलआईसी अडानी ग्रुप में निवेश को लेकर न सिर्फ निवेशकों बल्कि पॉलिटिकल लीडर्स के निशाने पर भी आ गया।

Adani को लेकर LIC ने क्या कहा?

हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद एलआईसी के सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने सीएनबीसी-टीवी18 से कहा था कि एलआईसी अडानी के शेयरों को लेकर पॉजिटिव है। इसमें सभी निवेश कंपनी के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (SOPs) के अनुरुप ही हैं।

एलआईसी के सीईओ के मुताबिक ‘एलआईसी बहुत बड़ी प्लेयर है और उन्हें नहीं लगता कि इससे एलआईसी के टोटल निवेश पर कोई असर पड़ेगा। सिद्धार्थ के मुताबिक एलआईसी सिर्फ एक ही नहीं बल्कि सभी शेयरों में निवेश को लेकर पॉजिटिव है।’ उन्होंने यह भी कहा कि एलआईसी जिस भी कंपनी में निवेश करती है, उससे लगातार संपर्क करती रहती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News