अडानी ग्रुप की फिर लोन लेने की तैयारी, ऑफशोर लोन के लिए कई बैंकों के साथ बातचीत जारी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 06:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः EdgeConneX के साथ अडानी ग्रुप का एक जॉइंट वेंचर करीब 22 करोड़ डॉलर का ऑफशोर ऋण हासिल करने के लिए लगभग आधा दर्जन बैंकों के साथ बातचीत कर रहा है। शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप का यह पहला ऑफशोर लोन होगा।

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पहचान नहीं बताने की शर्त पर बताया कि डेटा सेंटर प्रोवाइडर AdaniConneX Private Ltd बैंकों के संग चर्चा के तहत पांच साल के कार्यकाल के साथ पूंजीगत खर्च (कैपिटल एक्सपेंडिचर) के लिए इस धन का उपयोग करेगी। उन्होंने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में लोन को लेकर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं। वहीं, अडानी ग्रुप के प्रतिनिधि ने इस मामले पर टिप्पणी करने से फिलहाल इनकार कर दिया है।

बता दें कि भारतीय अरबपति गौतम अडानी के समूह को अपनी महत्वाकांक्षाओं का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए मजबूर किया गया है। अमेरिका की हिंडनबर्ग ने ग्रुप पर स्टॉक में हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। वहीं, ग्रुप ने इन आरोपों को सिरे खारिज किया है लेकिन रिपोर्ट आने के बाद से समूह की कंपनियों के शेयर और बांड में भारी गिरावट देखी गई है। इससे पहले ग्रुप की अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने जनवरी में बॉन्ड की पहली सार्वजनिक बिक्री के रूप में 10 अरब रुपए (12.1 करोड़ डॉलर) जुटाने की योजना को टाल दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News