Volvo 7 जून को लेकर आ रही है सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने टीजर शेयर कर दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 05:20 PM (IST)

ऑटो डेस्क.  Volvo अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है। इस कार का नाम EX30 है। कंपनी इस कार को 7 जून को पेश करेगी। Volvo ने टीजर शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

PunjabKesari
टीजर में दिख रहा कि ये कार सिग्नेचर वर्टिकल डिजाइन और आकर्षक टेललाइट्स के साथ पेश की जाएगी। इस इलेक्ट्रिक SUV का आकार भी C40 और XC40 रिचार्ज SUVs से मिलता-जुलता हो सकता है।  कंपनी के आला अधिकारी ने बीते दिनों कहा था कि वे एक छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्लान कर रहे हैं, जो फर्स्ट टाइम बायर और शहर में ड्राइविंग करने वालों को पसंद आएगी। Volvo EX30 इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इस कार को अपने चीनी पार्टनर गिली से लिए गए SEA आर्किटेक्चर पर डिजाइन कर सकती है। ये वही प्लेटफॉर्म है जो ईवी मॉडल Zeekr 001 और आगामी पोलस्टार 4 इलेक्ट्रिक कार को भी बेस प्रदान करता है।

PunjabKesari
कंपनी का कहना है कि इसे XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी की तुलना में अधिक किफायती मूल्य और शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस के साथ पेश करेगी। बता दें Volvo की EX30 इलेक्ट्रिक SUV को भारत में लाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। कार निर्माता इस साल देश में C40 रिचार्ज लॉन्च करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News