The New York Times ने एफबीआई के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

Saturday, June 17, 2017 2:10 PM
The New York Times ने एफबीआई के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

न्यूयॉर्क: द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एफबीआई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। द टाइम्स एजेंसी से वह दस्तावेज हासिल करना चाहती है जिसे बर्खास्त एफबीआई निदेशक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के बाद तत्काल तैयार किया था। यही जानकारी हासिल करने के लिए सीएनएन ने भी न्याय विभाग के खिलाफ वाशिंगटन में मुकदमा दर्ज कराया है। 


इस मुकदमे के एक दिन बाद मैनहैट्टन संघीय अदालत में द टाइम्स ने मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों ही कोमी द्वारा साल की शुरूआत में राष्ट्रपति से हुई बातचीत के बाद तत्काल तैयार किए गए दस्तावेज को हासिल करने की मांग कर रहे हैं। इस बारे में कोमी ने सीनेट में भी बयान दिया था। कोमी ने कहा था कि उन्होंने बातचीत का विवरण देते हुए नोट तैयार किया था क्योंकि उन्हें चिंता थी कि ट्रंप इसके बारे में बाद में झूठ बोल सकते हैं। कोमी ने बयान दिया था कि उन्होंने विशेष अभियोजक की नियुक्ति को लेकर दबाव बनाने के लिए टाइम्स में मौजूद अपने एक दोस्त की मदद से जानकारी लीक कराई थी।  


नोट के प्रकाशित होने के एक दिन बाद पूर्व एफबीआई प्रमुख रॉबर्ट मुलर को विशेष काउंसल नियुक्त किया गया था । कोमी ने कहा था कि ट्रंप के साथ उनकी जनवरी में रात्रि भोज और इसके दो सप्ताह बाद आेवल कार्यालय में हुई एक निजी बैठक के बारे में जानकारी है, जिसमें ट्रंप ने उनसे वफादारी की मांग करते हुए पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन पर जांच हटाने को कहा था। ट्रंप ने दोनों ही दावों को खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने कभी भी कोमी को फ्लिन पर जांच हटाने को नहीं कहा था।  


द टाइम्स और सीएनएन दोनों ने ही अपने मुकदमे में कहा है कि एफबीआई ने दस्तावेज नहीं सौंपे हैं और उनके सूचना की आजादी अधिनियम आवेदन पर सही से जवाब भी नहीं दिया है। उन्होंने जज से मांग की है कि वह एफबीआई को रिकॉर्ड उपलब्ध कराने का आदेश दें । द एसोसिएटेड प्रेस ने भी दस्तावेज के लिए एफआेआईए दायर किया है लेकिन किसी भी तरह का दस्तावेज अभी तक उन्हें नहीं मिला है।  



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!