दुर्घटनाअों अौर ग्रह दोषों से हैं परेशान तो अपनाएं एक गिलास दूध के ये उपाय

Friday, April 28, 2017 12:44 PM
दुर्घटनाअों अौर ग्रह दोषों से हैं परेशान तो अपनाएं एक गिलास दूध के ये उपाय

दूध जहां स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है वहीं जीवन की कई परेशानियों को भी दूर करता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार दूध को चंद्रमा का कारक माना गया है। दूध से पैसों की कमी, ग्रहों के दोष आदि का निवारण किया जा सकता है। यहां दूध के कुछ सरल उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से जीवन की कई परेशानियां दूर कर मालामाल बन सकते हैं। 

बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हैं तो शुक्ल पक्ष अमावस्या के बाद वाले मंगलवार को 400 ग्राम दूध में चावल धोकर नदी में प्रवाहित कर दें। ये उपाय लगातार सात मंगलवार करें। 

रात को एक गिलास दूध अपने सिर के पास रखकर सो जाएं। सुबह उठकर उस दूध को बबूल के पेड़ में डाल दें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। 

कुंडली में ग्रहों का दशा अच्छी नहीं है तो लगातार सात सोमवार शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें, लाभ होगा। 

पीपल में सभी देवी-देवता्अों का वास होता है। दूध में चीनी अौर घी मिलाकर पीपल की जड़ में अर्पित करें। इससे घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। 

कुंडली में गुरु अशुभ प्रभाव दे रहा है तो दूध में चीनी, केसर या हल्दी मिश्रित कर शाम के समय ऊँ नम: शिवाय: मंत्र का जाप करते हुए शिवलिंग पर अर्पित करें। इससे गुरु शुभ फल देने लगेगा।

प्रतिदिन सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर शिवालय जाकर शिवलिंग पर जल, दूध, पुष्प, अक्षत आदि पूजन सामग्री अर्पित करें। इससे पैसों की समस्या दूर हो जाएगी। इसके साथ ही व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं भी पूर्ण हो जाएगी। 

घर के पास स्थित किसी कुएं या अन्य जल स्त्रोत में कच्चा दूध डालें। ऐसा करने से कई परेशानियों से मुक्ति अौर कार्यों में भी सफलता मिलेगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !