Color Astrology: अपने ग्रहों के अनुसार करें रंगों का चुनाव, जीवन में आएगी खुशियों की बहार

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 11:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार अगर आप अपने जीवन में रंगों का सही ढंग से इस्तेमाल करते हैं तो आपके जीवन की तमाम मुश्किलें अपने आप दूर हो जाती हैं। रंग हमारे फाइव सेंसेस से जुड़े हुए हैं। अगर आपके आसपास रंगो का गलत इस्तेमाल होता है तो जीवन में अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रंग हमारे जीवन में तरंगे उतपन्न करते हैं। रंग ही इंसान को मोटीवेट करता है और ये ही व्यक्ति के मन में डिप्रेशन पैदा कर सकता है।

ज्यादातर ऐसा देखने में आता है कि कुछ लोग सोमवार को सफ़ेद, मंगलवार को संतरी को बुधवार को हरे का चुनाव करते हैं। लेकिन ये बहुत ही गलत होता है। ऐसा इस वजह से सोचिए यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह आपको परेशां कर रहा है और यदि आप ऐसा ही रंग पहन लेते हैं तो बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। तो चलिए जानते हैं ऐसा कौन सा कलर है तो हमेशा आपकी सहायता करता है। ये रंग है क्रीम कलर, ये हमेशा ही आपके लिए बेहद फायदेमंद होता है। इस कलर में पृथ्वी तत्व भी है। चाहे आपकी कुंडली में शुक्र खराब हो या फिर चन्द्रमा। ये आपको कभी भी निराश नहीं करेगा।

PunjabKesari  Color Astrology

अब जानते हैं कौन-कौन से कलर आपको किन परिस्तिथियों में अवॉयड करने हैं-
फर्स्ट हाउस से लेकर फोर्थ हाउस तक अगर आपकी कुंडली में बुध होंगे तो आपको घर में हरा रंग अवॉयड करना चाहिए। न ही परदे, दीवार और फर्नीचर के लिए इस रंग का यूज़ करना चाहिए। बुध और राहु एक-साथ होते हैं तो हरे रंग से परहेज करना चाहिए।

शनि जिसके बर्थ चार्ट में सूर्य के साथ होते हैं तो खराब हो जाते हैं। शनि जब खराब होंगे तो आपको काले रंग से परहेज करना है। आज-कल लोग अपने कमरे में काले रंग के परदे लगा लेते हैं लेकिन ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है।

राहु जिसकी कुंडली में खराब होंगे तो आपके जीवन में परेशानियां बढ़ जाएंगी। ऐसे लोगों को नीले रंग से परहेज करना चाहिए और न ही नीला रंग दीवारों पर होना चाहिए।

PunjabKesari Color Astrology

यदि आप अपने जीवन का कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने जा रहे हैं और आपकी कुंडली में राहु और शनि खराब हैं तो आपको काले या नीले रंग के कपड़ों से परहेज करना चाहिए। ऐसा करने से आपका जीवन प्रभावित हो सकता है।

आपकी कुंडली में फोर्थ हाउस आपके जीवन में लक्ज़री को दर्शाता है। अगर इस घर में शनि हैं तो काले रंग का वाहन का इस्तेमाल न करें। इसके अलावा यदि राहु खराब हैं तो ग्रे रंग का वाहन इस्तेमाल करने से परहेज करना चाहिए। अगर आप जीवन में रंगो के सावधान होके चलेंगे तो जीवन हमेशा खुशनुमा बना रहेगा।

PunjabKesari Color Astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News