बड़ी समस्याओं के छोटे समाधान के साथ जानें कैसे भरें खाली जेब

Monday, June 5, 2017 11:19 AM
बड़ी समस्याओं के छोटे समाधान के साथ जानें कैसे भरें खाली जेब

जब तक जीवन है तब तक समस्याएं भी रहेंगी। अधिकतर परेशानियां आरंभ होती हैं खाली जेब से। आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो तंत्रशास्‍त्र और वास्तु के कुछ कारगर उपाय अपनाकर इस समस्या से छुट्टी पा सकते हैं। सुबह उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफ़ेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल फूल चढ़ाएं। प्रतिदिन संभव न हो तो शुक्रवार को जरूर करें। कहते हैं जिस स्थान पर ये पाठ होता है, वहां देवी लक्ष्मी सदा वास करती हैं।


धन के आगमन के लिए आप अपने घर, दुकान या शो-रूम में एक अलंकारिक फव्वारा रखें। या एक मछली घर जिसमें 8 सुनहरी व एक काली मछली रखें। इसको उत्तर या उत्तरपूर्व की ओर रखें। यदि कोई मछली मर जाए तो उसे निकाल कर नई मछली लाकर उसमें डाल दें।


यदि आप हमेशा आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए आप 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद बांटें।


किसी परेशानी में फंसे हों तो एक तांबे के पात्र में जल भर कर उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को सिरहाने रख कर रात को सो जाएं। प्रात: उस जल को तुलसी के पौधे पर चढ़ा दें। धीरे-धीरे परेशानी दूर होगी।


धन के ठहराव के लिए एक उपाय किया जाता है। ध्यान रखें कि आपके घर में कोई नल लीक न करता हो अर्थात पानी टप-टप टपकता न हो। आग पर रखा दूध या चाय उबलनी नहीं चाहिए वरना आमदनी से ज्यादा खर्च होने की संभावना रहती है।


तिजोरी में लाल कपड़ा बिछाएं।


यकायक धन लाभ की चाह है तो श्मशान में स्थित शिव मंदिर में दूध और शहद अर्पित करें।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !