अडाणी समूह के शेयरों में मिला-जुला रुख

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 जनवरी (भाषा) अडाणी समूह के शेयरों में मंगलवार को भी भारी उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहा। अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में अडाणी समूह पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। यह रिपोर्ट आने के बाद से समूह की कंपनियों के शेयर लगातार नीचे आ रहे हैं और यह लगातार चौथा सत्र है जब इनमें गिरावट आई है।

अडाणी समूह की कंपनियों का बाजार पूंजीकरण इस घटनाक्रम के बीच लगभग 5.5 लाख करोड़ रुपये या 29 प्रतिशत घट गया है।

हिंडनबर्ग की यह रिपोर्ट अडाणी एंटरप्राइजेज की तरफ से 20,000 करोड़ रुपये का अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) लाने के ऐन पहले 24 जनवरी को आई थी। हालांकि, इस रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों को अडाणी समूह ने खारिज किया है।

मंगलवार के कारोबारी सत्र के अंत में अडाणी समूह की 10 में से तीन कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। अडाणी टोटल गैस का शेयर 10 प्रतिशत नीचे बंद हुआ। वहीं अडाणी पावर 4.99 प्रतिशत और अडाणी विल्मर पांच प्रतिशत नीचे बंद हुआ।

हालांकि, अडाणी समूह की अन्य कंपनियों... अडाणी ग्रीन एनर्जी 3.06 प्रतिशत, अडाणी ट्रांसमिशन 3.73 प्रतिशत, एनडीटीवी 1.35 प्रतिशत, अडाणी पोर्ट्स 2.67 प्रतिशत, अडाणी एंटरप्राइजेज 3.35 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट्स 3.50 प्रतिशत और एसीसी का शेयर 3.39 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ।
बाजार सूत्रों ने कहा कि मंगलवार को अडाणी एंटरप्राइजेज के एफपीओ (अनुवर्ती सार्वजनिक पेशकश) को पूर्ण अभिदान मिलने से निवेशकों की धारणा को बल मिलेगा।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News