श्रीकांत माधव वैद्य इंडियन आयल कार्पोरेशन के नये चेयरमैन बने

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 05:24 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक जुलाई (भाषा) श्रीकांत माधव वैद्य ने बुधवार को देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के चेयरमैन का कार्यभार संभाल लिया।
उन्होंने संजीव सिंह का स्थान लिया है। सिंह 30 जून 2020 को सेवानिवृत हुए।
आईओसीएल ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी देते हुये कहा कि वैद्य इंडियन आयल के चेयरमैन होने के साथ ही चेन्नई पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड और इंडियन आयलटैंकिंग लिमिटेड के भी चेयरमैन होंगे। चेन्नई पेट्रोलियम आईओसी की अनुषंगी कंपनी है जबकि इंडियन आयलटैंकिंग एक संयुक्त उद्यम कंपनी है।
श्रीकांत माधव वैद्य रत्नागिरी रिफाइनरी एण्ड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड के प्रमुख का भी कार्यभार संभालेंगे और वह पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड के निदेशक मंडल में निदेशक भी होंगे।
आईओसीएल का चेयरमैन बनने से पहले वैद्य कंपनी के निदेशक मंडल में निदेशक (रिफाइनरी) के तौर पर अक्टूबर 2019 से काम कर रहे थे।
वक्तव्य में कहा गया है, ‘‘राउरकेला के नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टैक्नालाजी से कैमिकल इंजीनियर वैद्य को रिफाइनिंग और पेट्रोरसायन परिचालन के क्षेत्र में 34 साल का व्यापक अनुभव है। उनकी देश के सबसे बड़े क्रैकर कारखाने -- पानीपत नाफ्था क्रेकर परिसर-- के साथ एक दशक लंबी पारी रही है।
उनके कंपनी में निदेशक (रिफाइनरी) और उससे पहले कार्यकारी निदेशक (रिफाइनरी परिचालन) रहते हुये आईओसी में कई रिफानइरियों और पेट्रो रसायन परियोजनाओं में विस्तार कार्य हुआ।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News