JNU में कंडोम गिनने वाले ज्ञानदेव का नहीं चला ‘ज्ञान’, BJP ने काटा टिकट

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने राजस्थान विधानसभा के लिए अपने 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी, जिसमें तीन मंत्रियों सहित 15 विधायकों को शामिल नहीं किया गया है। भाजपा अब तक 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 162 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। निवर्तमान मंत्री बाबूलाल वर्मा, राजकुमार रिनवा और धन सिंह रावत को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया गया है। भाजपा विधायक ज्ञानदेव अहूजा का नाम भी सूची में शामिल नहीं है। 

PunjabKesari

अहूजा 2016 में अपने उस बयान के बाद सुर्खियों में आए थे कि जेएनयू परिसर में प्रतिदिन हजारों कंडोम पाए जाते हैं। उन्‍होंने कहा था कि जेएनयू में रोजाना 3000 बीयर की बोतलें, 2000 शराब की बोतलें, 10 हजार सिगरेट के टुकड़े, 4 हजार बीड़ी, 50 हजार हड्डियों के टुकड़े, 2 हजार चिप्स के पैकेट, 3 हजार उपयोग किए गए कंडोम और 500 गर्भपात के इंजेक्शन मिलते हैं। उन्होंने  कहा था कि कंडोम हमारी बहनों और बेटियों के साथ 'गलत काम' के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। वह अनवर जिले के रामगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

PunjabKesari

यह है भाजपा की 31 नामों की दूसरी सूची 
मौजूदा सरकार में मंत्री राजपाल सिंह शेखावत को झोटवाड़ा और काली चरण सराफ को मालवीय नगर जयपुर से पार्टी प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा श्री गंगानगर से विनिता आहूजा, अनूपगढ़(सुरक्षित) से संतोष बावरी, संगरियां से गुरदीप सिंह शाहपीणी, बीकानेर पश्चिम से गोपाल जोशी ,श्रीडूंगरगढ से ताराचंद सारस्वत ,नोखा से बिहारी लाल बिश्नोई, रतनगढ़ से अभिनेष महर्षि , सीकर शहर से रतन जलधारी , दूदू से डा़ प्रेम चंद बैरवा, बगरू (सुरक्षित) से कैलाश वर्मा, बस्सी (सुरक्षित) से कन्हैया लाल मीणा , चाकसू(सुरक्षित) से रामोतार बैरवा , रामगढ़ से सुखवंत सिंह ,कठुमर से बाबू लाल मैनेजर , बसेड़ी (सुरक्षित)से छीतरिया जाटव ,राजाखेेड़ा से अशोक शर्मा, हिण्डौन से मंजू खेरवाल , सिकराय से विक्रम बंसीवाल,जैसलमेर से सांगसिंह भाटी को पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है।  इसी तरह पोकरण से प्रताप पुरी , शिव से खुमाण सिंह , चौहटन से आदूराम मेघवाल ,गढ़ी से कैलाश मीणा ,बांसवाडा से अखडू महिरा, कपासन से अर्जुन जीनगर, नाथद्वारा से महेश प्रताप सिंह , जहाजपुर से गोपीचंद मीणा , केशवराय पाटन से चन्द्रकांता मेघवाल और डग से कालूलाल मेघवाल पार्टी की ओर से चुनाव मैदान में उतरेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News