बीजेपी ने जारी की 12वीं लिस्ट, डायमंड हार्बर से अभिजीत दास को दिया टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों का नाम है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी को टिकट दिया है। शशांक बीजेपी के पूर्व सांसद लेफ़्टिनेंट जनरल श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के पुत्र हैं। यानी देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी का टिकट कट गया है। वहीं, पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट डायमंड हार्बर से अभिजीत दास को उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के अभिषेक बनर्जी से होगा।

फिरोजाबाद से बीजेपी के सांसद चंद्र सेन जादौन का भी टिकट कट गया है। उनकी जगह विश्वदीप सिंह को टिकट मिला है। वह 2014 में फिरोजाबाद से बीएसपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। इस लिस्ट में महाराष्ट्र के 1, यूपी के 2 और पंजाब 3 और बंगाल के 1 उम्मीदवारों के नामों का शामिल है। बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह पर अब तक फैसला नहीं लिया है। इस लिस्ट में उनका नाम नहीं है। बृजभूषण सिंह कैसरगंज से सांसद हैं। महिला पहलवानों ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया है। ये एक ऐसा मुद्दा रहा है जिसके कारण बीजेपी बैकफुट पर रही।

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के लिए 12वीं सूची में निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की। pic.twitter.com/VdGHChERQa

— BJP (@BJP4India) April 16, 2024

बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए भी यूपी में चार कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं। लखनऊ पूर्वी से ओपी श्रीवास्तव को टिकट मिला है।

किसको कहां से टिकट

  • सतारा- छत्रपति उदयनराजे भोंसले
  • खडूर साहिब- मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड
  • होशियारपुर- अनिता सोम प्रकाश
  • बठिंडा- परमपाल कौर
  • फिरोजाबाद- ठाकुर विश्वदीप सिंह
  • देवरिया- शशांक मणि त्रिपाठी
  • डायमंड हार्बर- अभिजीत दास

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News