नहीं रहे सीनियर नेता अनंत कुमार और PM मोदी का कांग्रेस पर तंज पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 09:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से लेकर PM मोदी का कांग्रेस पर तंज तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, दंतेवाड़ा में विस्फोट
छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 18 सीटों के लिए आज कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। शुरुआती दो घंटे में करीब 14 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं। इस बीच, दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने मतदान को बाधित करने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। 

छत्तीसगढ़ः PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, बोले-जो मां-बेटा जमानत पर वो मुझसे मांग रहे प्रमाण पत्र
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि चुनाव में भाजपा से मुकाबला कैसे किया जाए, इसलिए वो गठबंधन की तैयारियों में हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मां और बेटा जमानत पर हैं और नोटबंदी पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन वे यह भूल गए कि नोटबंदी की वजह से ही उन्हें जमानत मांगनी पड़ी थी।

CBI विवादः बंद लिफाफे में सीवीसी ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट, सुनवाई टली
सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट आज केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) का पक्ष सुना। सीवीसी ने सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में 2 कापियां सौंपी। इस मामले की अगली सुनवाई अब शुक्रवार को होगी। बता दें कि पिछली सुनवाई में कोर्ट ने सीवीसी को निर्देश दिया था कि वह सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ लगे आरोपों की अपनी प्रारंभिक जांच दो हफ्ते के भीतर पूरी करे।


राजकीय सम्मान के साथ होगा अनंत कुमार का अंतिम संस्कार, आधा झुका रहेगा तिरंगा
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज तड़के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले कुछ महीनों से फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे। अनंत कुमार के सम्मान में देशभर में आज राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। गृह मंत्रालय ने इसकी घोषणा की। केंद्र सरकार केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार भी करेगी।

सोनिया गांधी ने छठ पूजा की होती तो राहुल जैसा बेटा न होता पैदा: मनोज तिवारी
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। चुनाव प्रचार के दौरान दिग्गज नेता विवादित बयान देेने से भी नहीं चूक रहे हैं। इसी बीच, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और भोजपुरी गायक सासंद मनोज तिवारी ने भी सोनिया गांधी को लेकर विवादित बयान दे दिया है।

तुर्की का दावा- US, UK और सऊदी ने सुनी खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकार्डिंग
पत्रकार जमाल खशोगी (59) की हत्या को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति ने दावा किया कि सऊदी अरब, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन के अधिकारियों ने इस्तांबुल में सऊदी अरब के दूतावास में खशोगी की हत्या से जुड़ी रिकॉर्डिंग सुनी है। उन्होंने पहली बार सार्वजनिक रूप से हत्या के टेप होने की बात स्वीकार की है।

ब्राजील में के रियो में भूस्खलन से 10 की मौत, कई घायल
ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में शनिवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई व 11 अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रियो के अग्निशमनकर्मियों ने कहा कि नीतेरोई के मोरो डो बोआ स्पेरेंसा इलाके में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हालांकि, खबरों के अनुसार अभी भी कम से कम चार अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Mastercard और Visa को भारत में देना होगा टैक्स, आप पर भी बढ़ सकता है बोझ
भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गाइडलाइन के तहत ग्लोबल पेमेंट कंपनी मास्टरकार्ड, वीज़ा और अमेरिकन एक्सप्रेस अब अपने सर्वर भारत में ही सेटअप करने जा रही हैं। इससे भारतीयों के डाटा को देश में ही सुरक्षित रखा जा सकेगा। साथ ही, इन कंपनियों को भारत में होने वाली इनकम पर 15 फीसदी टैक्स देना होगा। 

पेट्रोल और डीजल ने फिर दी लोगों को राहत, जानें आपके शहर में कितना सस्ता हुआ तेल
वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले दिनों आई गिरावट के बाद भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रोजाना कम हो रही हैं, जिससे वाहन चालक ही नहीं, आम उपभोक्ताओं को भी त्योहारी सीजन में महंगाई से राहत मिली। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल कीमतों में 17 पैसे प्रति लीटर कमी दर्ज की गई।

ब्रेथवेट ने कहा, 0-3 की हार शर्मनाक दिखती है लेकिन हमने कड़ी टक्कर दी
चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी रोमांचक टी20 मैच में शिखर धवन 92 रन और रिषभ पंत के शानदार अर्धशतकों 58 रन की बदौलत टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

खुलासा! पहले लगा बॉल टेम्परिंग कर रहे हैं एडम जांपा, अब सच्चाई आई सामने
साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान हुए बॉल टेम्परिंग स्कैंडल ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को हिला कर रख दिया था। दुनियाभर में उनकी किरकरी हुई थी। स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट पर बैन भी लगा। वहीं, एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर 26 साल के एडम जांपा पर बॉल टेम्परिंग का शक जाहिर किया गया। 

पीएम मोदी का NO VIP कल्चर, आम आदमी के बीच से गुजरा काफिला
छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के लिए 18 सीटों पर मतदान हो रहा है। दूसरे चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बड़ी रैली को संबोधित किया। वहीं, इससे पहले पीएम मोदी के ​काफिले में एक बार फिर 'नो वीआईपी कल्चर' का नजारा देखने को मिला।

यहां कलियुग में भी मिलता है सत्य का प्रमाण, लोटे में दर्शन देती हैं मां ज्वाला (Video)
 विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में कलियुग में भी सत्य का प्रमाण सिद्ध होता है। मंदिर में लोटे में भी ज्वाला मां के दर्शन होते हैं। पानी व दूध को लोटे में डाल कर ज्वाला के मुख में लगाते हैं तो ज्वाला मां लोटे में दर्शन देती हैं। पुजारी अविनेदर शर्मा ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर में आज भी लोटे में ज्वाला मां के दर्शन करवाए जाते हैं। कलियुग में यह सत्य का प्रमाण साबित होता है। 

महिला रेसलर से भिड़ना राखी को पड़ा महंगा, हुई अस्पताल में भर्ती
बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत अक्सर विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में अब राखी को लेकर एक खबर सामने आई है। अपने बेबाक अंदाज़ के लिए फेमस राखी को इस बार रेसलर का चैंलेंज लेना जरा महंगा पड़ गया। खबरों की मानें तो पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित CWE रेसलिंग प्रोग्राम में वह घायल हो गई हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी कमर में चोट आई है।

पापा सैफ के साथ करण के शो में पहुंची सारा ने किया खुलासा, इस एक्टर संग करना चाहती है शादी
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान हाल ही में अपनी बेटी सारा अली खान के साथ करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में पहुंचे। इस दौरान दर्शकों को बाप-बेटी के बीच की बेहतरीन बॉन्डिंग देखने को मिली। इसके अलावा, सारा भी अपनी पर्सनल लाइफ और लाइक्स-डिसलाइक्स पर बात करती दिखीं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News