''अमेठी भी छोड़ा, अब वायनाड भी छोड़ेंगे...'' PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 12:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के चुनाव कल हो समाप्त हो गए हैं। इस चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए मतदान हुआ। अब 27 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ‘जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वह वायनाड भी छोड़ेंगे।’

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है। मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर हमारे पहली बार वोट दे रहे लोगों को बहुत बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं। मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में NDA के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है।

PM मोदी ने आगे कहा कि आने वाले 25 साल तो विश्व में भारत के महात्म्य के वर्ष हैं। इसलिए अधिक मतदान हमारी लोकतांत्रिक ताकत का परिचय दे रहा है। वोटर भी देख रहे हैं कि कैसे INDI अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है। ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं। इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इसबार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News