केरल पर फिर मंडराया खतरा, कई जिलों में भारी बारिश का ''येलो अलर्ट'' जारी

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारी बारिश और बाढ़ की तबाही झेलने के बाद केरल पर एक बार फिर खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में राज्य में भारी बारिश की आशंका जताई है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने 25 और 26 सितंबर के लिए प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है।
PunjabKesari
प्रशासन ने 25 सितंबर के लिए पठानमथिट्टा, इडुक्की और वायनाड जिलों में खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं 26 सितंबर के लिए पलक्कड़, इडुक्की, त्रिशूर और वायनाड जिलों में भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। जारी किए गए अलर्ट के मुताबकि इन दो दिनों में क्षेत्रों में करीब 64.4mm to 124.4mm बारिश हो सकती है।

PunjabKesari
चक्रवाती तूफान डेई ने एक बार फिर मानसून की रफ्तार बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, अंडमान एवं निकोबार द्वीप, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु में बीते दो दिन से जारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। 

PunjabKesari
शनिवार को हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में ताजा बर्फबारी हुई। कुल्लू व लाहौल की चोटियों पर भी ताजा हिमपात हुआ है। भारी वर्षा के कारण सभी सहायक नदियां, बड़ी नदियां तथा बांध लबालब भरे हैं जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने चेतावनी जारी कर लोगों को नदियों के आसपास न जाने की सलाह दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News