पाकिस्तान का घिनौना चेहरा, दर्द से तड़प रहे भारतीय नागरिक को नहीं दिया इलाज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 05:35 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश):पाकिस्तान का एक बार फिर घिनाैना चेहरा सामने आया है। जिस पाकिस्तान के नागरिक बेहतर इलाज के लिए भारत की विदेश मंत्री से वीजा के लिए मदद की गुहार लगाते है, उसी पाकिस्तान ने भारत के एक नागरिक का इलाज करने से मना कर दिया। 

दरसअल, 12 अगस्त 2018 को तुर्की एयरलाइंस इस्तांबुल से दिल्ली आ रही थी और इस फ्लाइट में कुल 70 लोग थे। जिसमें भिवाड़ी के रहने वाले विपिन कुमार (33) भी शामिल थे। विपिन ने फ्लाइट में लंच के साथ थोड़ी वाइन पी थी। इसके बाद वह सो गए। लेकिन 45 मिनट बाद विपिन ने घबराहट की शिकायत की। वह थोड़ा टहलने लगे लेकिन तुरंत ही बेहोश होकर गिर गए। फ्लाइट में मौजूद एक एमबीबीएस डॉक्टर से विपिन को फस्र्ट ऐड दी लेकिन विपिन की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। 

विपिन की खराब हालत देखकर यात्री परेशान हो गए। पायलट ने भी इसे काफी गंभीरता से लिया और लाहौर में विमान की आपात लैंडिंग करवाई। वहां विपिन करीब 3 घंटे तड़पता रहा। पाकिस्तान के डॉक्टर आए लेकिन उन्हें इमिग्रेशन ने विपिन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की परमिशन नहीं दी।

विपिन के रिश्तेदारों की माने तो पायलट ने बताया कि भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण पाकिस्तान इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने भारतीय यात्री को इलाज मुहैया करवाने की अनुमति नहीं दी। बाद में फ्लाइट दिल्ली उतारी गई और युवक को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। जिसकी वजह से विपिन को करीब 4 घंटे की देरी से इलाज मिला। अविनाश के दोस्तों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस पूरी घटना के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है। 

साथ ही रिश्तेदारों का आरोप है कि जिस कंपनी से ट्रेवल इंश्योरेंस करवाया गया था उसने भी इलाज के पैसे देने से इनकार कर दिया है। विपिन के घर वालों का कहना है कि इन इंश्योरेंस कंपनी ने ये कहकर पल्ला झाड़ लिया कि विपिन का इंडिया लौटने के बाद इलाज शुरू हुआ है इसलिए ये ट्रैवेल इंसोरेन्स में कवर नहीं होगा। जबकि परिवार के लोगों का कहना है कि जब पाकिस्तान ने समय पर इलाज नहीं दिया तो मजबूरी में उन्हें इंडिया आने के बाद इलाज शुरू करवाना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static