अफगान रणनीति के साथ आगे बढ़ रहे हैं : अमरीका

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 12:53 PM (IST)

वाशिंगटनः व्हाइट हाउस ने काबुल में मतदाता पंजीकरण कार्यालय पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि वह अपनी दक्षिण एशिया रणनीति पर आगे बढ़ रहा है। काबुल में हुए हमले में 60 लोग मारे गए 100 अन्य घायल हो गए। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा , हम अपनी घोषित रणनीतिक पर आगे बढ़ रहे हैं।  वह अफगानिस्तान में हाल में हुए आतंकवादी हमलों पर एक सवाल का जवाब दे रही थीं।

पेंटागन ने कहा कि जब तक आतंकवादियों का खात्मा नहीं हो जाता तब तक वह अफगानिस्तान में लड़ता रहेगा।  पेंटागन प्रवक्ता कर्नल रॉबर्ट मैनिंग ने कैमरे के बिना हुए संवाददाता सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा , ‘‘ हम काबुल में मतदाता पंजीकरण केंद्र पर आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा करते हैं। इसमें हमले में करीब 60 लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए। 

अमरीका , अफगानिस्तान और अपने अंतरराष्ट्रीय साझेदारों के साथ अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन का खात्मा करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। इस इस क्रूर हमले की जिम्मेदारी आई.एस. ने ली है। मैनिंग ने कहा कि ट्रंप प्रशासन का ध्यान दक्षिण एशिया रणनीति पर है। उन्होंने कहा , ‘‘ यह जाहिर तौर पर मुश्किल लड़ाई है। लेकिन हम इस रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं। ’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News