इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में लगी भीषण आग, 29 लोगों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 08:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में मंगलवार को मरम्मत के दौरान आग लगने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों और रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। क्लब के प्रबंधकों समेत कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा, कम से कम एक व्यक्ति का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मास्करेड नाइट क्लब, जिसे नवीकरण के लिए बंद कर दिया गया था, बोस्फोरस द्वारा विभाजित शहर के यूरोपीय हिस्से में बेसिकटास जिले में एक 16 मंजिला आवासीय इमारत के भूतल और तहखाने के फर्श पर था। आग बुझा दी गई है। 

गवर्नर दावुत गुल ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और माना जा रहा है कि पीड़ित नवीकरण कार्य में शामिल थे। न्याय मंत्री यिलमाज़ टुनक ने कहा कि अधिकारियों ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें क्लब के प्रबंधक और नवीकरण के प्रभारी एक व्यक्ति भी शामिल हैं।

मेयर एक्रेम इमामोग्लू ने कहा कि अधिकारी पूरी इमारत की सुरक्षा का आकलन करने के लिए उसका निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई अग्निशमन और चिकित्सा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News