पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ने पर LG ने जताई चिंता, कहा- जल्द बने विशेष जांच केंद्

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 07:34 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। राजधानी दिल्ली में तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे है कोरोना वायरस को रोकने के लिये, हालांकि दिल्ली सरकार ने समय रहते कई कारगर कदम भी उठाये है। लेकिन इस बीच दिल्ली पुलिस के जवानों के भी तेजी से संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। जिससे चिंतित होकर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विशेष कोविड जांच केंद्र बनाने को कहा है। जहां दिल्ली पुलिस के जवानों की ही जांच होगी।

 

इस बाबत आज उपराज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देश भी दिये है। जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के हर सड़क-चौराहे पर मुश्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे इन बहादुर पुलिसकर्मियों की भी चिंता करना बेहद आवश्यक है। इन पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किये बगेर लॉकडाउन को सफल बनाने की मुहिम में दिनरात जुटे हुए है। जो काफी प्रशंसनीय है। इस बीच एक जानकारी के मुताबिक राजधानी के 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है।

 

हालांकि शहादरा थाने में एख विशेष कोविड-19 जांच केंद्र बनाने की योजना को अंतिम रुप दिया जा रहा है। जैसे ही आज हरी झंडी मिली है वैसे ही काम भी तत्काल शुरु कर दिये गए है। बता दें कि दिल्ली पुलिस में मौजूदा समय में 82,000 पुलिसकर्मी है। हाल के दिनों में चांदनी महल और निजामुद्दीन स्थित मरकज से तबलीगी जमात के लोगों को निकालने में दिल्ली पुलिस ने अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन इस ऑपरेशन में उनके भी कई कर्मी पॉजिटिव हो गए है। जिससे दिल्ली में अब तक 71 पुलिस को क्वारंटीन किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News