बिजली, पानी, बस किराये पर सब्सिडी जारी रहेगी, अफवाहों पर ध्यान न दें: AAP के आरोपों पर LG का जबाव

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 08:26 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) वी के सक्सेना ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में बिजली, पानी और बस किराये पर सब्सिडी जारी रहेगी और जनता को ‘निहित राजनीतिक स्वार्थों'' के लिये फैलाई जा रही ‘अफवाहों' पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। राज निवास द्वारा यहां जारी एक बयान के अनुसार ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि केंद्र सरकार और उपराज्यपाल सब्सिडी योजनाओं को बंद कर देंगे।

बयान में कहा गया है कि सक्सेना ने एक विशेष राजनीतिक दल के सदस्यों और उसके मंत्रियों के ‘स्पष्ट रूप से झूठे और जानबूझकर गुमराह करने वाले' बयानों को गंभीरता से लिया है कि जिनमें कहा गया है कि चूंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं, इसलिये ‘मुफ्त' बिजली, पानी और महिलाओं की बस यात्रा से संबंधित योजनाएं और सब्सिडी बंद कर दी जाएंगी। आम आदमी पार्टी एवं दिल्ली सरकार की ओर से इस मामले में तत्काल कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

बयान में कहा गया है कि सक्सेना ने दिल्ली के लोगों को आश्वस्त किया है कि गरीबों को लाभ पहुंचाने वाली कोई भी सब्सिडी योजना बंद नहीं की जाएगी। इसके अलावा, उनसे ‘निहित राजनीतिक स्वार्थों' के लिये दिये जा रहे बयानों और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की गई है। सक्सेना ने रेखांकित किया कि इन योजनाओं का भुगतान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) दिल्ली की समेकित निधि से किया जाता है, न कि किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल के खाते से। बयान में कहा गया है कि इन योजनाओं को दिल्ली के लोगों द्वारा वित्त पोषित किया जाता है जो करों के माध्यम से इस समेकित कोष में योगदान देते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News