तेलंगाना फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार आला पुलिसकर्मी का बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 10:35 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलंगाना में सामने आया जासूसी मामला अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान राज्‍य में बड़ा मुद्दा बन सकता है। गिरफ्तार पुलिस अधिकारियों में से एक राधाकृष्‍ण राव ने इस मामले को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। 

राव ने दावा किया कि 2018 और 2023 के विधानसभा चुनावों में आधिकारिक वाहनों में नकदी ले जाई गई थी। पुलिस द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रणीत राव, भुजंग राव, तिरुपतन्ना और वेणुगोपाल राव ने राज्‍य के तत्कालीन खुफिया ब्यूरो प्रमुख टी प्रभाकर राव के नेतृत्व में साजिश रची थी, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि बीआरएस तेलंगाना की सत्ता में बनी रहे. राधाकृष्ण राव ने कथित उदाहरण के तौर पर दुब्बक और मुनुगोडे उपचुनाव का हवाला दिया। 
 

राव ने दावा किया कि विपक्षी उम्मीदवारों से जुड़े लोगों से बड़ी मात्रा में धन जब्त किया गया था। उदाहरण के लिए, उन्होंने 2022 के उपचुनाव से पहले कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी के सहयोगियों से 3.5 करोड़ रुपये की जब्ती का उल्लेख किया। इसके अलावा, राव ने ऐसे उदाहरणों पर प्रकाश डाला जहां कॉल इंटरसेप्शन के कारण जब्ती हुई, जैसे कि 2020 में डबक उपचुनाव के दौरान एक भाजपा नेता से जुड़े व्यक्ति से 1 करोड़ रुपए जब्त किए गए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News