कोरोना से डरे आजादपुर मंडी के व्यापारी, काम बंद करने को लेकर सरकार से तकरार

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 09:30 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली (Delhi) स्थित ऐशिया की सबसे बड़ी सब्जी मंडी आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रसार होने के बाद से यहां के व्यापारियों में भय व्याप्त है। यहां कोरोना के कारण एक व्यापारी की अचानक मौत हो चुकी है। वहीं दो अन्य लोग यहां पर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में यहां के व्यापारी अब काम बंद करने की सोच रहे हैं। लेकिन सरकार नहीं चाहती की यहां पर काम बंद हो। इसी बात को लेकर प्रशासन और व्यापारी अब आमने सामने आ गए हैं। 

सरकार ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि मंडी किसी भी कीमत पर बंद नहीं होगी। वहीं व्यापारियों में भी काम करने को लेकर दो गुट बन गए हैं। एक वर्ग काम चालू रखने के पक्ष में है तो वहीं दूसरा वर्ग चाहता है कि मंडी को बंद कर दिया जाए। आजादपुर मंड़ी सरकार पहले  से ही एहतियाती कदम उठाती आई है कि ताकि यहां कोरोना का प्रसार न हो सके, लेकिन इसके बाद भी यहां कोरोना ने कदम रख ही दिए। 


सोमवार से मंडी बंद करने का ऐलान
एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केटिंग कमेटी के मेंमर अनिल मलहोत्रा का कहना है कि कोरोना से व्यपारी की मौत के बाद से यहां सभी में भय व्याप्त है। ऐसे में व्पापारी चाहते हैं कि मंडी को बंद कर दिया जाए। व्यापारियों ने ऐलान किया है कि सोमवार यानी 27 फरवरी से वो मंडी को बंद रखेंगे। 


मंडी बंद हुई तो लाइसेंस होगा रद्द!
आजादपुर मंडी के सूत्रों की माने तो प्रशासन की ओर से व्यापारियो ंको मंडी बंद न करने की चेतावनी दी गई है। हालांकि लिखित रूप में अब तक सरकार की ओर से कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन मौखिक रूप से मंडी बंद करने पर लाइसेंस रद्द करने की चेतावनी दी गई है। मंडी में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को यहां पर मेडिकल टीम जांच के लिए पहुंची। यहां पर 400 लोगों की जांच की गई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Kamini Bisht

Recommended News

Related News