28 मार्च को आ रही है Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार, टेस्ला को देगी टक्कर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 10:23 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Xiaomi ने पिछले साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 से पर्दा उठा दिया था। अब कंपनी इस कार को 28 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी भी उसी दिन शुरू हो जाएगी। कंपनी ने वीबो पोस्ट में कहा कि चीन के 29 शहरों में उसके 59 स्टोर के माध्यम से गाड़ी की बुकिंग लेगी। 28 मार्च को एक लॉन्च इवेंट में इस EV की कीमत की घोषणा की जाएगी।

 

PunjabKesari


रेंज

जानकारी के अनुसार, Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट में आएगी। पहला वेरिएंट एक बार फुल चार्ज पर 668 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा। वहीं  दूसरा वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 800 किमी रेंज देने में सक्षम होगा। बता दें टेस्ला की Model S सिंगल चार्ज पर 650 किमी तक ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

PunjabKesari

कंपनी के सीईओ लेई जून ने कहा- सुपर इलेक्ट्रिक मोटर तकनीक से लैस शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार (सेडान) टेस्ला और पोर्श के ई-कारों के मुकाबले तेज रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। SU7 कम तापमान में फास्ट-चार्जिंग कैपेबिलिटी दी गई है और यह एडवांस तकनीक से लैस है जो बर्फ गिरने जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में प्राब्लम्स को पहचानने में सक्षम है। शाओमी की कारों में दी गई ऑटोनॉमस ड्राइविंग कैपेबिलिटी ऑटो इंडस्ट्री में सबसे आगे होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News