''पैसों के लिए पराये मर्दों संग सोती है पत्नी'', पति बोला- मुझे भी हिस्सा चाहिए, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क : यह मामला वाकई चौंकाने वाला है। ताइवान के इस शख्स का आरोप है कि उसकी पूर्व पत्नी ने ट्यूशन फीस के लिए देह व्यापार का सहारा लिया, जो रिश्ते की भलाई के लिए बेहद गंभीर मामला है। इस तरह के आरोप न केवल व्यक्तिगत स्तर पर बल्कि सामाजिक दृष्टिकोण से भी विचारणीय हैं।

तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी के बारे में सहमति बनी थी, लेकिन अब पति ने अपनी पूर्व पत्नी पर केस दायर किया है, जिससे स्थिति और भी जटिल हो गई है। इस मामले में कोर्ट का फैसला दोनों के भविष्य और बच्चों की भलाई पर असर डाल सकता है।  यह महत्वपूर्ण है कि सभी पक्ष इस स्थिति को शांतिपूर्ण और समझदारी से संभालें, खासकर बच्चों के लिए। आप क्या इस मामले पर और जानकारी चाहते हैं?

यह भी पढ़ें- ज्यादा संभोग करने से औरत की उम्र बढ़ती है या फिर मर्द की? रिसर्च के जरिए हुआ ये खुलासा

पत्नी ने बच्चों की मदद के लिए कोई पैसा देने से इनकार कर दिया है। पति का आरोप है कि उसकी पूर्व पत्नी मास्टर डिग्री का कोर्स कर रही थी और उसने कहा था कि वह वित्तीय कठिनाइयों से बचने के लिए पैसे नहीं देगी। लेकिन बाद में पति को पता चला कि वह एक सेक्स वर्कर के रूप में काम कर रही है। ग्रेजुएशन के बाद से वह इस पेशे से लगभग 6,300 डॉलर (लगभग 5,26,324 रुपये) प्रति माह कमा रही है।

पत्नी ने करवाई सर्जरी

उसने अपने लिए देह व्यापार के पैसे से आलीशान घर और कार भी खरीद ली है। यही नहीं, खुद को सुंदर दिखाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई है। अब कोर्ट में मुकदमा दायर कर पति ने हर महीने पत्नी से प्रत्येक बच्चे के लिए 40 हजार रुपये की डिमांड की है। वहीं, पत्नी के वकील ने इसके जवाब में कोर्ट को बताया कि जब महिला ने मास्टर डिग्री की पढ़ाई शुरू की तब आय को लेकर कोई विवरण नहीं दिया था। न ही उसके पास कोई साधन था। उसे फीस और रहने के लिए पैसा चाहिए था। जिसके कारण वह देह व्यापार में शामिल हो गई।

यह भी पढ़ें- हवस बुझाने के लिए बुलाई कॉल गर्ल, मोटे पैसे का किया इंतजाम, फिर कम पड़ गई तो...

पति ने आरोप लगाया कि उसकी पूर्व पत्नी ने देह व्यापार के पैसों से एक आलीशान घर और कार खरीदी है। इसके अलावा, उसने खुद को सुंदर दिखाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी भी करवाई है। अब पति ने कोर्ट में मुकदमा दायर करते हुए प्रत्येक बच्चे के लिए हर महीने 40 हजार रुपये की मांग की है। वहीं, पत्नी के वकील ने कोर्ट में बताया कि जब महिला ने मास्टर डिग्री की पढ़ाई शुरू की, तब उसने अपनी आय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी और उसके पास कोई साधन नहीं था। फीस और रहने के लिए पैसे की जरूरत के चलते वह देह व्यापार में शामिल हुई।

यह भी पढ़ें- अरबपति बिजनेसमैन ने कई महिलाओं से किया रेप, पीड़िता से बोला- Dettol से नहाओ नहीं तो...

कर्ज चुकाने के लिए...

महिला के वकील ने बताया कि जब दंपती का तलाक हुआ था, तब उनकी क्लाइंट शोध सहायक के तौर पर काम कर रही थी। उसने भारी कर्ज लेकर घर और कार खरीदी, लेकिन कर्ज बढ़ने के कारण उसे लगा कि वह इसे चुका नहीं सकेगी, जिसके चलते उसने यह पेशा चुना। कोर्ट में पति ने पत्नी की कुछ तस्वीरें और मोबाइल नंबर भी पेश किए, लेकिन जज ने कहा कि इन तस्वीरों और नंबरों में अस्पष्टता है और इन्हें सेक्स वर्क से नहीं जोड़ा जा सकता। जज ने यह भी कहा कि बच्चों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी पति और पत्नी दोनों की है। अंततः कोर्ट ने महिला को हर महीने लगभग 13 हजार रुपये बच्चों के भरण-पोषण के लिए देने का आदेश दिया, जो तब तक जारी रहेगा जब तक बच्चे 18 साल के नहीं हो जाते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News